Breaking News
Home / ताजा खबर / ईवीएम हैकिंग पर बीजेपी का पलटवार, रविशंकर प्रसाद बोले – इसके पीछे कांग्रेस का हाथ

ईवीएम हैकिंग पर बीजेपी का पलटवार, रविशंकर प्रसाद बोले – इसके पीछे कांग्रेस का हाथ

 

सेंट्रल डेस्क, साहुल पाण्डेय: 2014 लोकसभा चुनाव से पहले ईवीएम का मुद्दा एक बार फिर से गरमा गया है लंदन में पत्रकारों की एक कांफ्रेंस के दौरान एक हैकर द्वारा दावा किया गया है कि 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान ईवीएम की हैकिंग हुई थी हैकर के इस दावे के बाद भारत में पक्ष और विपक्ष के बीच राजनीति गरमा गई है. एक और जहां विपक्ष ईवीएम को लेकर तीखे सवाल मोदी सरकार पर दाग रही है वहीं आज मोदी सरकार की तरफ से केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस वार्ता करते हुए विपक्ष पर हमला बोला और ईवीएम को लेकर तीखे सवाल किए हैं.

सिर्फ बीजेपी के समय ही याद आती है ईवीएम हैकिंग

दिल्ली में पत्रकारों को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ईवीएम पर विपक्ष को घेरा है उन्होंने मीडिया के सामने विपक्ष से सवाल किया की ईवीएम को लेकर उनकी दोहरी राय क्यों है. उन्होंने सवाल किया कि विपक्ष जब चुनाव जीतता है तो ईवीएम में किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं होती है लेकिन जैसे ही बात बीजेपी की आती है तो विपक्ष ईवीएम हैक होने का ढिंढोरा पीटने लगती है. रविशंकर प्रसाद ने लंदन में पत्रकारों के सम्मेलन में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल के मौजूद होने को लेकर भी कई सवाल खड़े किए .उन्होंने सवाल पूछा की कपिल सिब्बल किस हैसियत से मीटिंग में मौजूद थे उन्होंने कहा कि उनकी मौजूदगी कई सवालिया निशान खड़े करती है.

प्रेस वार्ता के दौरान ईवीएम हैकिंग पर कांग्रेस के सवालों का जवाब देते हुए केन्द्रीय मंत्री ने उल्टा विपक्ष से सवाल किया है. केन्द्रीय मंत्री ने पूछा कि हाल हीं में जब तीन राज्यों में चुनाव हुएऔर कांग्रेस की इसमे जीत हुई, तब किसी ने ईवीएम पर सवाल नहीं उठाए. पंजाब में कांग्रेस जीती तब ईवीएम खराब नहीं था, बंगाल में ममता बनर्जी चुनाव जीतीं तब ईवीएम को लेकर सवाल नहीं किए गए लेकिन विपक्ष को अब लोकसभा चुनाव से पहले फिर से ईवीएम हैकिंग की बात सूझ रहीं है.

आपको बता दें कि ये सारा मामला एक बार फिर से तब गरमाया जब लंदन में पत्रकारों के एक सम्मेलन में एक हैकर ने यह दावा किया कि के लोकसभा चुनावों के दौरान ईवीएम हैक किए गए थे. हैकर का नाम सैय्यद शुजा है. हैकर का दावा है कि उसने में ईवीएम डिजाइन करने वाली कंपनी ईसीआईएल के साथ काम करता था. उसी दौरान इवीएम हैकिंग की बात हैकर ने कही है. हैकर ने यह भी दावा किया कि बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे की मौत एक्सिडेंट के कारण नहीं बल्कीं उनकी हत्या की गई थी. इस मीटिंग में कांग्रेस नेता कपिल सिब्ब्ल भी मौजूद रहे थे.

About News10India

Check Also

मोदी सरकार का नारा लगाने वाली मुस्लिम महिला के साथ मारपीट मामले में केस दर्ज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रभावित होकर भाजपा का …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com