Breaking News
Home / ताजा खबर / रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की चीन-पाक को चेतावनी, कहा- भारतीय सेना ने देश का मनोबल बढ़ाया

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की चीन-पाक को चेतावनी, कहा- भारतीय सेना ने देश का मनोबल बढ़ाया

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बार फिर चीन औऱ पाकिस्तान को कड़े लहजे में चेतावनी दी है। राजनाथ सिंह ने आज लखनऊ दौरे पर अपने संबोधन के दौरान कड़े शब्दों में चीन और पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया है। इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय सेना की जमकर तारीफ की। राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत-चीन के बीच तनाव के दौरान भारतीय सेना ने सिर्फ शानदार काम किया बल्कि देश का मनोबल बढ़ाने का काम किया। वहीं इस दौरान राजनाथ सिंह ने इससे पहले भी पड़ोसी मुल्क चीन को इशारों-इशारों में चेतावनी दी थी।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ स्थित सेंट्रल कमांड हेडक्वार्ट्स में नए सैन्य अस्पताल के शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। इस दौरान अपने संबोधन में रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत-चीन विवादके बीच हुए विवाद के वक्त भारतीय सेना की तरफ से किए गए सराहनीय काम ने देश का मनोबल बढ़ाया है। रक्षा मंत्री ने कहा कि सेना ने देश का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है।  

सैन्य अस्पताल के शिलान्यास के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सेना प्रमुख एमएम नरवणे भी मौजूद रहे। इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह देश में नए साल 2021 में कई नई उम्मीदें भी जाहिर की हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि नए साल में अस्पताल बन रहा है। इस नए निर्माण ने हमें एक नया संदेश दिया है कि अगर बीता साल बाधाओं भरा था, तो ये साल समाधान का होगा।

वहीं कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश में वैक्सिनेशन ड्राइव शुरू हो चुकी है। भारत ने अपनी खुद की वैक्सीन विकसित की है। हिंदुस्तान ना केवल अपनी जरूरतों को पूरा करेगा, बल्कि दुनिया के कई देशों की मदद की जाएगी।

About Sakhi Choudhary

Check Also

मोदी सरकार का नारा लगाने वाली मुस्लिम महिला के साथ मारपीट मामले में केस दर्ज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रभावित होकर भाजपा का …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com