Breaking News
Home / ताजा खबर / अफगानिस्तान से 150 भारतीयों के साथ लौटा सेना का C-17 विमान

अफगानिस्तान से 150 भारतीयों के साथ लौटा सेना का C-17 विमान

अफगानिस्तान से आई एक बड़ी खबर। कड़ी मशक्कत के बाद C-17 वायु सेना विमान आज सुबह काबुल से हुआ रवाना।

जानकारी के मुताबिक 120 भारतीयों को लेकर आ रहा है विमान। बता दे कि अमेरिकी सैनिकों द्वारा प्रदान की गई सुरक्षा के बीच भारतीय एयरक्राफ्ट काबुल हवाई अड्डे से उड़ान भर पाया है। आज सुबह ही काबुल हवाई अड्डे को अमेरिकी एजेंसी द्वारा दोबारा खुलवाया गया। भारतीय राजदूत आर. टंडन समेत अन्य स्टाफ को भी काबुल से वापस लाने का फैसला किया गया है साथ ही साथ ‌वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों को भी जल्द से जल्द भारत वापस लाया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सैकड़ों भारतीय फंसे हुए हैं जिन्होंने प्रधानमंत्री से मदद की गुहार लगाई है। एक फैक्टरी के अंदर 18 भारतीय कर्मचारी बंद है उनका कहना है कि उनके मालिक ने उनका पासपोर्ट ले लिया है और जब तक में फैक्ट्री के अंदर है तब तक ही सुरक्षित है, लेकिन वह भारत वापस आना चाहते हैं।

जिसमें की यूपी के चन्दौली के एक कर्मचारी ने कहा कि भारत सरकार से अपील है कि हमें यहा से किसी तरह से निकाले, ताकि हम अपने घर पहुंच सकें। उसका कहना है कि हमारे परिजन घर पर रो रहे हैं, हमारे लिए परेशान हैं क्योंकि हालात यहां पर ठीक नहीं हैं।

एएनआई से मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय वायुसेना के सी-17 विमान ने काबुल से 120 से अधिक भारतीय अधिकारियों काबुल से रवाना हुई है। कर्मचारियों को कल देर शाम हवाई अड्डे के सुरक्षित इलाकों में सुरक्षित पहुंचा दिया गया था।

About news

Check Also

मोदी सरकार का नारा लगाने वाली मुस्लिम महिला के साथ मारपीट मामले में केस दर्ज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रभावित होकर भाजपा का …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com