Breaking News
Home / खेल / ऑस्ट्रेलियन दर्शकों ने फिर दिखाया बुरा बर्ताव, इन दो भारतीय खिलाड़ियों से की गाली-गलौच

ऑस्ट्रेलियन दर्शकों ने फिर दिखाया बुरा बर्ताव, इन दो भारतीय खिलाड़ियों से की गाली-गलौच

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया के स्थानीय दर्शकों के व्यवहार को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं। तीसरे टेस्ट में मोहम्मद सिराज के साथ किया गए बुरे बर्ताव को अभी ज्यादा वक्त भी नहीं गुजरा है कि एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने ऐसी ही हरकत की है। ब्रिस्बेन में खेले जा रहे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के चौथे मैच में कुछ ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने भारतीय खिलाड़ियों के साथ अभद्रता की है। टेस्ट मैच के पहले दिन कुछ दर्शकों ने भारतीय टीम के स्पिनर वाशिंगटन सुंदर और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के साथ ना सिर्फ अभद्र व्यवहार किया बल्कि गाली गलौच भी की। फील्डिंग के दौरान दर्शकों ने दोनों खिलाड़ियों के साथ अपशब्दों का इस्तेमाल किया।

ऑस्ट्रेलिया के स्थानीय अखबार सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड में छपी खबर के मुताबिक, कुछ दर्शकों ने सिराज और वॉशिंगटन सुंदर को गालियां दीं। अखबार के मुताबिक स्टैंड्स में मौजूद एक दर्शक ने बताया कि सिराज और सुंदर जिस वक्त बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे इस दौरान कुछ दर्शक लगातार उन्हें गालियां दे रहे थे। साथ ही चिल्लाकर उनका फोकस खराब करने की भी कोशिश कर रहे थे। वाशिंगटन सुंदर इस मैच के साथ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर रहे हैं, जबकि सिराज का ये तीसरा टेस्ट मैच है।

फील्ड पर ऑस्ट्रेलियन दर्शकों की ऐसी हरकत पहली बार सामने नहीं आई है। इससे पहले सिडनी टेस्ट के दौरान कुछ दर्शकों ने मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणी की थी। सिडनी टेस्ट के चौथे दिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद मोहम्मद सिराज से बदसलूकी की गई। इसकी वजह खेल भी करीब 15 मिनट तक रुका रहा था। हालांकि टीम इंडिया की तरफ से फौरन दर्शकों के इस व्यवहार को लेकर आपत्ति जताई गई थी। जिसके बाद सिक्योरिटी टीम ने कुछ दर्शकों को फौरन स्टेडियम से बाहर कर दिया था।

वहीं पहले दिन ब्रिस्बेन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में पहुंचता दिखा। मार्नस लाबुशेन की 108 रनों की पारी की बदौलत कंगारुओं ने काफी मजबूत पोजीशन हासिल कर ली है। इसके अलावा मैथ्यू वेड ने 45, कैमरन ग्रीन 28 और कप्तान टिम पेन 38 रनों की पारी खेली है। भारतीय टीम की तरफ से नटराजन ने दो औऱ मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट झटकने में कामयाबी हासिल की है। पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 274 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया है। दरअसल ब्रिस्बेन टेस्ट इस पूरी सीरीज का निर्णायक मैच साबित हो सकता है। दोनों ही टीमें इस सीरीज में अभी तक एक-एक मैच जीतकर बराबरी पर कायम हैं।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com