Breaking News
Home / खेल / ब्रिस्बेन टेस्ट: शार्दुल-सुंदर की जोड़ी ने कराई टीम इंडिया की वापसी

ब्रिस्बेन टेस्ट: शार्दुल-सुंदर की जोड़ी ने कराई टीम इंडिया की वापसी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गाबा में चल रहे चौथे टेस्ट मैच में स्थिति दिलचस्प होती जा रही है। ब्रिस्बेन में जारी चौथे टेस्ट में अब मुकाबला कड़ा हो चुका है। ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में 369 रनों के जवाब में भारतीय बल्लेबाजों ने 336 रनों का स्कोर खड़ा किया है।  हालांकि कंगारू टीम को पहली पारी में 33 रनों की मामूली बढ़त मिली है लेकिन साफ है कि ये मुकाबला टक्कर का होने जा रहा है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने बिना विकेट गंवाए 21 रन बना लिए हैं। इसके साथ ही दूसरी पारी में कंगारूओं की कुल बढ़त 54 रनों की हो चुकी है। डेविड वॉर्नर 20 रनों की पारी और मार्कस हैरिस एक रन के स्कोर पर हैं.

चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया ने 62 रन पर दो विकेट के नुकसान से आगे खेलना शुरू किया था। पुजारा और रहाणे ने क्रीज पर टिकते हुए टीम इंडिया के स्कोर को 100 रन के पार पहुंचाया। इसके बाद पुजारा 25 रन बनाकर आउट हो गए.थोड़ी देर बाद रहाणे भी 37 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद पांचवे नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे मयंक अग्रवाल ने 38 रनों की पारी खेली। फिर पंत भी 23 रन बनाकर आउट हो गए। एक वक्त था कि भारत महज 186 रनों पर अपने छह विकेट गवां चुका था।

लेकिन इसके बाद क्रीज पर उतरे शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर खूंटा गाड़ दिया। दोनों खिलाड़ियों ने सातवें विकेट के लिए 118 रनों साझेदारी करते हुए टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। सुंदर ने 144 गेंदो में 62 रनों की पारी खेली जबकि शार्दुल ने 115 गेंदो में 67 रनों का स्कोर बनाया। उन्होंने अपनी इस पारी में 9 चौके और दो छक्के लगाए। खास बात ये कि टेस्ट क्रिकेट में इन दोनों ने पहली बार हाफ सेंचुरी लगाई है।

उधर कंगारू टीम की गेंदबाजी में जोश हेजलवुड ने अच्छा खेल दिखाया। हेजलवुड ने 24.4 ओवर में 57 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। वहीं मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस को दो-दो विकेट मिले। मैच खासे शानदार मोड़ पर पहुंच चुका है। अब देखना होगा कि इस मैच के साथ-साथ कौन सी टीम सीरीज पर अपना कब्जा जमाती है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com