Breaking News
Home / खेल / फिर हारे धोनी के धुरंधर, हैदराबाद ने जुझारूपन से हासिल की जीत

फिर हारे धोनी के धुरंधर, हैदराबाद ने जुझारूपन से हासिल की जीत

आईपीएल 2020 में अपनी लय हासिल करने की कोशिश कर रही धोनी की टीम एक बार फिर से नाकाम साबित हुई है। टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत का इंतजार कर रही चेन्नै सुपरकिंग्स अपने चौथे मैच में भी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पस्त हो गई। हैदराबाद के खिलाफ हुए मुकाबले में धोनी की टीम को 7 रन से हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने इस मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन करते हुए नाबाद 47 रन की अहम पारी खेली लेकिन धोनी की ये कोशिश टीम के काम नहीं आ सकी।

आईपीएल 2020 में चेन्नई की टीम की ये लगातार तीसरी हार है। आमतौर पर 7वें नंबर पर बैटिंग के लिए आने वाले धोनी इस मैच में नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे। लेकिन इस वक्त तक सीएसके उस स्थिति में पहुंच चुकी थी जहां से उसे जीत की दहलीज पर नहीं ले जाया जा सकता था। इस वक्त तक टीम 42 रन पर 4 विकेट गंवा चुकी थी। हालांकि धोनी और जडेजा ने वापसी की काफी कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हो सके। जडेजा जब 50 रन बनाकर आउट हो गए तो धोनी ने मोर्चा जरूर संभाला लेकिन वह अपनी टीम को 165 रनों के स्कोर तक नहीं पहुंचा सके। जिसके बाद सीएसके को 7 रन से करारी हार मिली।

करीब एक हफ्ते के रेस्ट के बाद मैदान पर उतरी सीएसके ने निराशाजनक प्रदर्शन किया। टीम मैनेजमेंट को उम्मीद थी कि अब सीएसके की बैटिंग अब लय में दिखेगी। लेकिन एक बार फिर सीएसके को टॉप ऑर्डर ने टीम और फैन्स को निराश कर दिया। 36 के कुल स्कोर पर चेन्नई के टॉप 3 बैट्समैन आउट हो चुके थे।

165 रनों के अच्छे खासे स्कोर का पीछा करने उतरी सीएसके की शुरुआत ही खराब रही। शेन वॉटसन महज एक रन के स्कोर पर भुवनेश्वर की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद अंबाती रायुडू महज 8 रन बनाकर पावरप्ले के आखिरी ओवर में विकेट गंवा बैठे। फाफ डु प्लेसिस ने 22 रनों का योगदान दिया लेकिन ये कुछ खास नहीं कर सके। इसके बाद केदार जाधव भी 10 गेंद में 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और ऐसे एक वक्त पर चेन्नई की टीम 42 रनों पर 4 विकेट गंवा चुकी थी।

रवींद्र जडेजा को क्रीज पर जमने में थोड़ा ज्यादा वक्त लगा। जड़ेजा ने  35 बॉल में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 50 रन बनाए। जडेजा ने धोनी के साथ 5वें विकेट के लिए 74 रनों की पार्टनरशिप की। जडेजा के जाने के धोनी ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश में रफ्तार बढ़ाई लेकिन कोशिश कामयाब नहीं हो सकी।

वहीं इससे पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने आई सनराइजर्स हैदराबाद ने अच्छा खेल दिखाया। प्रियम गर्ग ने 51 रनों की नाबाद पारी खेली और अभिषेक शर्मा  ने 31 रनों का योगदान दिया। इन दोनों की अहम इनिंग्स की बदौलत हैदराबाद की टीम ने 5 विकेट पर 164 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। हालांकि सनराइजर्स की ओपनिंग भी कुछ खास अच्छी नहीं रही थी। जोस बटलर शून्य पर आउट हो गए जबकि मनीष पांडे भी महज 29 रन ही बना पाए थे।

इसके बाद केन विलियमसन और डेविड वॉर्नर ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन डेविड वॉर्नर 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं अगली ही गेंद पर केन विलियमसन भी महज 9 रनों के स्कोर पर विकेट गंवा बैठे। इन दोनों खिलाड़ियों के एक साथ लगे झटके से एक वक्त हैदराबाद की टीम खासे दबाव में दिखने लगी थी। 69 के स्कोर पर सनराइजर्स के 4 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। लेकिन इसके बाद प्रियम गर्ग ने 5वें विकेट के लिए अभिषेक शर्मा के साथ 71 रन की अहम पार्टनरशिप की।  इस दौरान प्रियम गर्ग ने 23 गेंद में अपने आईपीएल करियर की पहली हाफ सेंचुरी भी जड़ दी। और इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच से भी नवाजा गया।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com