Breaking News
Home / खेल / हांगकांग ओपन :- पीवी सिंधु जीत कर दूसरे दौर में पहुंची, साइना-समीर हुई पहले ही दौर बाहर

हांगकांग ओपन :- पीवी सिंधु जीत कर दूसरे दौर में पहुंची, साइना-समीर हुई पहले ही दौर बाहर

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने कोरिया की किम गा यून को हांगकांग ओपन के पहले दौर में 21-15, 21-16 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।
भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल और समीर वर्मा हांगकांग ओपन के पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गए। आठवीं वरीयता प्राप्त साइना पिछले छह टूर्नामेंटों में पांचवीं बार पहले दौर में हारी है । इस साल जनवरी में इंडोनेशिया मास्टर्स जीतने वाली साइना को चीन की केइ यान यान ने लगातार दूसरी बार 21-13, 22 -20 से हराया ।

पिछले सप्ताह भी वह केइ से हारी थी । दुनिया के 16वें नंबर के खिलाड़ी समीर 54 मिनट तक चले मुकाबले में चीनी ताइपै के वांग जू वेइ से 11 -21, 21-13, 8 -21 से हार गए । यह पहले दौर में उनकी लगातार तीसरी हार है । साइना और समीर दोनों को अगले सप्ताह ग्वांग्झू कोरिया मास्टर्स सुपर 300 टूर्नामेंट खेलना है ।

साइना पहले गेम से ही केइ की चुनौती के सामने टिक नहीं सकी । चीनी खिलाड़ी ने ब्रेक तक 11-4 से बढत बना ली और पहला गेम आसानी से जीत लिया । दूसरे गेम में साइना शुरू में 3 -0 से आगे थी, लेकिन केइ ने लगातार सात अंक लेकर 9 -4 की बढत बना ली ।

 


 

ब्रेक के बाद उसकी बढत 17-11 की हो गई हालांकि साइना ने वापसी करके गेम अंक बनाया लेकिन लय बरकरार नहीं रख सकी । दूसरी ओर समीर ने पहला गेम गंवाने के बाद दूसरे गेम में वापसी की । तीसरे गेम में हालांकि वह बिल्कुल नहीं टिक सके और हार गए ।

https://www.youtube.com/watch?v=6sIW984_VNI

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com