Breaking News
Home / खेल / INDvBAN: भारत की बल्लेबाजी शुरू, पहली पारी में बांग्लादेश 150 रन पर ढेर

INDvBAN: भारत की बल्लेबाजी शुरू, पहली पारी में बांग्लादेश 150 रन पर ढेर

इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बूते बांग्लादेशी टीम महज 150 रन पर ही सिमट गई। जवाब में भारतीय बल्लेबाजी शुरू हो चुकी है। टीम इंडिया ने 10 ओवर्स के बाद एक विकेट के नुकसान पर 22 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा (4) और मयंक अग्रवाल (6) क्रीज पर मौजूद हैं।

इसके पहले बांग्लादेश के नए कप्तान मोमिनुल हक ने टॉस बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि मोमिनुल का यह फैसला गलत साबित हुआ और 30 रन पर ही उनके तीन खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। इसके बाद पूरी टीम संभल नहीं पाई और 150 रन पर ही ढेर हो गई।

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम की तरफ से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया और एक के बाद एक पवेलियन लौटता रहा। बांग्लादेश की तरफ से मुश्फिकुर रहीम ने सर्वाधिक 43 रन बनाए। वहीं भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक तीन और इशांत-अश्विन-उमेश ने दो-दो विकेट चटकाए।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम को छठे ही ओवर में उमेश यादव ने पहला झटका दिया। ओवर की आखिरी गेंद पर उमेश ने इमरुल को रहाणे के हाथों कैच करवाया। इससे पहले कि मेहमान टीम संभल पाती उन्हें अगले ही ओवर में इशांत शर्मा ने भी करारा झटका दे दिया।

 


 

इशांत ने सातवें ओवर की आखिरी गेंद पर शादमान इस्लाम को विकेटकीपर रिधिमान साहा के हाथों कैच करवाया। इस्लाम 24 गेंदों में छह रन बनाकर पवेलियन लौटे। दो विकेट गिरने के बाद मोहम्मद मिथुन ने कप्तान मोमिनुल के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया और कुछ रन भी जोड़े, लेकिन 18वें में शमी ने इस साझेदारी को तोड़ दिया। ओवर की आखिरी गेंद पर शमी ने मिथुन को 13 रन के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में टॉप पर भारत

रोहित की कप्तानी में टी-20 सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया अब विराट कोहली की कप्तानी में टेस्ट सीरीज में फतह हासिल करने उतरी है। भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज इंदौर से कर रही है। टीम इंडिया इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3-0 से सीरीज क्लीन स्वीप कर घर में लगातार 11 टेस्ट सीरीज जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना चुकी है और इसे और मजबूत करना चाहेगी।

टीम ने विश्व चैंपियनशिप में अभी तक पांच मुकाबले खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की और अंकतालिका में 240 अंकों के साथ शीर्ष पर है। शानदार फॉर्म में चल रहे विराट के वीर, सितारों के बिना खेल रही बांग्लादेशी टीम को चार दिन में ही हरा सकते हैं। तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन के बिना मेहमान टीम के लिए जीत की कल्पना भी मुश्किल है। सीमित ओवरों के क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन करने वाली बांग्लादेशी टीम पारंपरिक प्रारूप में हमेशा कमजोर साबित हुई है। वहीं पिछली सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को हराने वाली भारतीय टीम के पास अब तक का सर्वश्रेष्ठ तेज आक्रमण है।

दोनों टीमें

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा

बांग्लादेश: मोमिनुल हक (कप्तान), इमरूल काएस, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, शादमान इस्लाम, तेजुल इस्लाम, अबु जायेद, इबादत हुसैन

https://www.youtube.com/watch?v=SXGvJitdWXM

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com