Breaking News
Home / ताजा खबर / कानपुर: आम के पेड़ से लटकी मिली पांच दिन से लापता युवती की लाश

कानपुर: आम के पेड़ से लटकी मिली पांच दिन से लापता युवती की लाश

 

हरदोई में 17 सितंबर की शाम से लापता युवती का शव रविवार सुबह गांव के बाहर स्थित एक खेत में दुपट्टे से फांसी पर लटकता मिला। सूचना से परिजनों में कोहराम मच गया। घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कई दिन पुराना शव होने के कारण क्षत विक्षत भी हो गया है। मृतका के पिता ने गांव के ही एक युवक पर दुष्कर्म के बाद हत्या कर शव लटकाने का आरोप लगाया है। एसपी ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया। जिस युवक पर हत्या करने का आरोप लगाया जा रहा है वह परिवार सहित फरार है। पोस्टमार्टम में मौत गला कसके दबाने से होने की बात सामने आई है, लेकिन मृतका के शरीर पर पतली छड़ी की चोट के चार निशान भी मिले हैं। दुष्कर्म की आशंका जताए जाने पर स्लाइड भी बनाई गई है।


 

जानकारी के अनुसार युवती 17 सितंबर की शाम शौच जाने की बात कहकर घर से निकली थी। इसके बाद वह लापता हो गई थी और कोई पता नहीं चल रहा था। 19 सितंबर को युवती के पिता ने गांव निवासी युवक सुधीर पुत्र जैजैराम के विरुद्ध युवती को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने पूछताछ के लिए आरोपी के बड़े भाई को हिरासत में भी लिया था। रविवार की सुबह शौच के लिए निकले ग्रामीणों ने युवती का शव गांव में ही स्थित खेत में खड़े आम के पेड़ पर दुपट्टे से लटकता देखा।


 

शव कई दिन पुराना होने के कारण विक्षत भी हो गया था। ग्रामीणों की सूचना पर युवती के परिजन मौके पर पहुंचे तो कोहराम मच गया। सूचना पर पचदेवरा थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और उच्चाधिकारियों को भी घटना की जानकारी दी। एसपी आलोक प्रियदर्शी, सीओ शाहाबाद उमाशंकर सिंह ने भी घटनास्थल का निरीक्षण कर परिजनों से पूछतांछ की।

मृतका की छोटी बहन ने एसपी को बताई राज की बात

विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मृतका की 13 वर्षीय छोटी बहन ने पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी को राज की बातें बताईं हैं। मृतका का प्रेम प्रसंग गांव निवासी सुधीर के साथ होने के संबंध में कुछ प्रमाण भी पुलिस को मिले हैं। जिस दिन युवती लापता हुई थी उस दिन भी मोबाइल पर कुछ खास लोगों से उसकी बात हुई थी। मृतका की मां ने भी पुलिस को बताया कि पिछले एक वर्ष से प्रेम प्रसंग होने की जानकारी थी। खास बात यह है कि जिस युवक के साथ प्रेम प्रसंग की बात कही गई है वह शादीशुदा है और उसके एक बच्चा भी है।

 

पुलिस ने कब्जे में लिया मृतका का मोबाइल

पचदेवरा में थानाध्यक्ष के अवकाश पर होने के चलते प्रभार संभाल रहे उपनिरीक्षक डीके सिंह ने बताया कि युवती का मोबाइल फोन पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। इसमें दर्ज पूरे ब्यौरे की जांच की जा रही है। डीके सिंह का कहना है कि मामला खुदकुशी का है, लेकिन पहले से कुछ भी स्पष्ट कहना संभव नहीं है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी।

Written By: Simran Gupta

https://www.youtube.com/watch?v=TQSrUWdFXIg

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com