Breaking News
Home / खेल / दिल्ली पर मुंबई की रोमांचक जीत, टॉप पर पहुंचे रोहित के लड़ाके

दिल्ली पर मुंबई की रोमांचक जीत, टॉप पर पहुंचे रोहित के लड़ाके

आईपीएल 2020 के एक और धमाकेदार मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने रोमांचक जीत हासिल की है। रोहित के लड़ाकों ने कड़े मुकाबले में सिर्फ दो गेंद बचे रहते दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से शिकस्त दे दी है। मुंबई इंडियंस की जीत में अहम भूमिका निभाई क्विंटन डी कॉक और सूर्य कुमार यादव ने। डिकॉक और सूर्य कुमार दोनों ने 53-53 रनों की पारी खेलकर मुंबई की टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया।  इस मैच में क्विंटन डि कॉक को मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया।

वहीं दिल्ली कैपिटल्स के लिए शिखर धवन 69 रनों की नाबाद पारी खेली। धवन की शानदार पारी की ही बदौलत दिल्ली की टीम ने चार विकेट पर 162 रनों का स्कोर खड़ा किया था। दिल्ली के दिए स्कोर का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने 19.4 ओवर्स में 5 विकेट गंवाकर 166 रन बना दिए। रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस अभी तक सात मैचों में 5 में जीत हासिल कर चुकी है। और अपने शानदार प्रदर्शन के जरिए अब प्वाइंट टेबल में मुंबई की टीम टॉप पर पहुंच चुकी है।

खास बात ये कि मुंबई इंडियंस ने इस सीजन में पहली बार टारगेट चेज करते हुए जीत हासिल की है। वहीं दूसरी तरफ इस टूर्नामेंट में ऐसा पहली बार है जब दिल्ली की टीम को पहली बार डिफेंड करते हुए हार का मुंह देखना पड़ा। इस सीजन में दिल्ली की टीम ने ये दूसरा मैच हारा है और खास बात ये कि दोनों की शिकस्त इस टीम को अबूधाबी में मिली हैं। 

दरअसल दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया था। हालांकि दिल्ली के शुरुआती दौर में रन बनान खासा मुश्किल हो रहा था। पृथ्वी शॉ महज 4 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गए जिसके बाद शिखर धवन ने जिम्मेदारी उठाते हुए क्रीज पर डेरा डाल दिया। धवन ने 52 गेंद खेलकर छह चौके और एक छक्के की मदद से 69 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं अजिंक्य रहाणे भी महज 15 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। वहीं इसके बाद शिखर धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर ने तीसरे विकेट के लिए 85 रनों की पार्टनर शिप की। अय्यर ने 42 रनों की पारी खेली। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने 13 रन बनाए और कैरी 14 रन बनाकर नाबाद रहे। 

वहीं रोहित शर्मा ने मैच में अपने स्पिनरों का अच्छा इस्तेमाल किया। रोहित ने स्पिनर्स को मिडिल ओवर्स में इस्तेमाल किया । वहीं जसप्रीत बुमराह को रोहित शर्म ने स्लॉग ओवर्स के लिए बचाकर रखा था। इसी वजह से आखिरी ओवरों में दिल्ली के बल्लेबाज बड़े शॉट नहीं खेल पाए। स्पिनरों में क्रुणाल ने 2 विकेट लिए जबकि राहुल चाहर ने एक विकेट झटका। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com