Breaking News
Home / खेल / महज आठ रन बनाने ही इतिहास रच देंगे रोहित शर्मा, तोड़ देंगे टी-20 का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

महज आठ रन बनाने ही इतिहास रच देंगे रोहित शर्मा, तोड़ देंगे टी-20 का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

विश्व क्रिकेट में रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में दोनों ही बल्लेबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा है। हाल ही में हुए दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट सीरीज में दोनों का ही बल्ला जमकर बरसा।

रोहित शर्मा का प्रदर्शन इस सीरीज में ऐतिहासिक रहा। उन्होंने तीन मुकाबलों में 529 रन बनाकर कई रिकॉर्डस ध्वस्त किए। वहीं विराट कोहली ने भी श्रृंखला में दोहरा शतक जड़कर भारत की सीरीज जीत में अहम योगदान दिया था। समय-समय पर क्रिकेट प्रशंसक दोनों की तुलना करते रहते हैं।


 

टेस्ट और वनडे मुकाबलों की बात करें तो इसमे विराट कोहली काफी आगे दिखाई देते हैं। हालांकि टी-20 मुकाबलों में दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलती है। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 मैच में रोहित के पास विराट को पीछे छोड़ने का सुनहरा मौका है।

दरअसल, विराट कोहली इस समय टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों में पहले स्थान पर हैं। कोहली ने 72 मुकाबलों में 50 की औसत से 2450 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 135.28 का रहा,उन्होंने टी-20 क्रिकेट में 22 अर्धशतक भी जड़े हैं। इस सूची में रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं। रोहित ने 98 टी-20 मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने 4 शतक और 17 अर्धशतक भी बदौलत 2443 रन बनाए हैं।इस दौरान रोहित शर्मा की औसत 32.14 की रही, जबकि स्ट्राइक रेट 136.55 रहा।


 

बता दें कि विश्व कप के बाद लगातार मैच खेल रहे विराट कोहली को आराम देकर इस सीरीज के लिए टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है। वहीं घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को भी इस सीरीज में हाथ खोलने का मौका मिल सकता है। वहीं, बांग्लादेश शाकिब अल हसन के बगैर ही इस श्रृंखला में खेलेगी।

भारत पहली बार घरेलू मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलने जा रही है। दोनों देशों के बीच तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज दिल्ली में 3 नवंबर से होने जा रही है, पहला मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा।

https://www.youtube.com/watch?v=_Y4Rmz-vkag

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com