Breaking News
Home / खेल / क्रिकेट भगवान को पारी का आगाज करने के लिए करना पड़ा था विनती

क्रिकेट भगवान को पारी का आगाज करने के लिए करना पड़ा था विनती

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने गुरुवार को अपने करियर के टर्निंग पॉइंट को याद करते हुए कहा कि ‘1994 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में भारत के लिए पारी का आगाज करने के लिए उन्हें विनती करनी पड़ी थी।’ उन्होंने आगे कहा कि मध्यक्रम की बल्लेबाजी से हटकर पारी का आगाज करना मास्टर स्ट्रोक साबित हुआ था।

Image result for sachin tendulkar 49 ball 82 runs scorecard

गुरुवार को एक वीडियो साझा करते हुए सचिन ने कहा ‘1994 में जब न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर आयी थी, तब टीम की मंशा था कि विकेट को बचाकर रखा जाए। मैंने पारी का आगाज किया और खुल के बल्लेबाज़ी की। मैंने टीम के बिपरीत खेलना पसंद किया था जिसका मुझे फायदा भी मिला। रणनीति विकेट बचाकर नहीं बल्कि आगे बढ़कर प्रतिद्वंदी गेंदबाजों का डटकर सामना करने का था। मुझे बस एक मौका की तलाश था। जिसका मैंने भरपूर फायदा उठाया। हां यह बात जरूर है कि मुझे पारी की आवाज करने के लिए विनती करनी पड़ी कि कृपया मुझे मौका दो… अगर मैं  विफल रहूंगा तो फिर मैं आपके पास नहीं आऊंगा।’

Image result for sachin tendulkar 49 ball 82 runs scorecard
अपने इस कदम को उदाहरण के तौर पर इस्तेमाल करते हुए 40 वर्षीय सचिन ने अपने प्रशंसकों से आग्रह किया कि विफलता के डर से जोखिम लेने से मत डरो। जानकारी के लिए आपको बता दें कि जब सचिन तेंदुलकर ने पारी की आगाज की तब बतौर ओपनर उन्होंने 49 गेंद में 82 रन ठोके थे। न्यूजीलैंड ने 49.4 ओवर में 142 रन बनाए। जबकि भारतीय टीम ने 23.2 ओवर में 143 रन पर 3 विकेट खोकर 7 विकेट से मैच जीत लिया था। इस मैच में सचिन तेंदुलकर अपने आक्रमणकारी तेवर के चलते Man of the match बने थे।

https://www.youtube.com/watch?v=MwdHLrUh4bY

 

 

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com