Breaking News
Home / खेल / इस बल्लेबाज ने लगाया है मात्र 20 गेंदों में शतक, नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

इस बल्लेबाज ने लगाया है मात्र 20 गेंदों में शतक, नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

विश्व में कई सारे ऐसे धाकड़ बल्लेबाज है, जिन्होंने अपने करियर में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया है. आज हम आपको ऐसे ही पांच बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने अपने करियर में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है. आइए नजर डालते हैं इन बल्लेबाजों की लिस्ट पर –

5.एबी डिविलियर्स :-

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने अपने करियर में काफी धुआंधार बल्लेबाजी की है. एबी डिविलियर्स ने मात्र 31 गेंदों पर शतक ठोकने का रिकॉर्ड बनाया है. उन्होंने यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया था जिसमें उन्होंने 149 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी.

 

4.क्रिस गेल:-

वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल को तो आप सभी लोग बहुत अच्छी तरह से जानते होंगे वह अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के तरफ से खेलते हुए हम पुणे वारियर्स के खिलाफ अपने करियर में मात्र 30 गेंदों पर शतक ठोकने का रिकॉर्ड बनाया था.

3.बाबर आजम:-

पाकिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज बाबर आजम ने मात्र 26 गेंदों पर शतक लगाया, बाबर आजम ने शाहिद अफरीदी फाउंडेशन ग्रीन की ओर से खेलते हुए या उपलब्धि हासिल की। वह पाकिस्तान के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक है.

2.सर डॉन ब्रैडमैन:-

विश्व के बेहतरीन क्रिकेटर सर डॉन ब्रैडमैन ने मात्र 22 गेंद खेलते हुए शतक लगाया है. उन्होंने यह कारनामा न्यू साउथ वेल्स के तरफ से खेलते हुए हासिल किया था.

1.रिद्धिमान साहा:-

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज शाह के नाम अभी तक सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड है.सहने मुखर्जी ट्रॉफी के मैच में मोहन बागान टीम की तरफ से खेलते हुए सिर्फ 20 गेंदों पर ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए एक सौ रन बना दिए.

Written by – Ashish kumar

https://www.youtube.com/watch?v=FAAhYwB9zks

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com