Breaking News
Home / अपराध / घरेलू झगड़े में पत्नियों की हत्या कर थाने पहुंचे दो युवक

घरेलू झगड़े में पत्नियों की हत्या कर थाने पहुंचे दो युवक

सेंट्रल डेस्क सिमरन गुप्ता :-   घरेलू झगड़ों में हिंसक हुए दो युवकों ने अपनी पत्नियों की जान ने ली। द्वारका के छावला इलाके में महिला को गला दबाकर और सब्जी काटने वाले चाकू से हमला कर मौत के घाट उतारा गया, जबकि मालवीय नगर में जान जाने तक पति ने पत्नी का गला दबाए रखा। दोनों आरोपियों ने थाने पहुंचकर गुनाह कुबूल कर लिया। उन्होंने आरोप लगाया कि पत्नियां आए दिन झगड़ा करती थीं। इन सनसनीखेज वारदातों से पुलिस भी सकते में है। आरोपियों को गिरफ्तार कर छानबीन की जा रही है।

मालवीय नगर थाना पुलिस उस समय सकते में आ गई जब एक युवक ने थाने पहुंचकर कहा कि उसने अपनी पत्नी की हत्या कर दी है और शव घर में पड़ा है। उसकी बातें सुनकर पुलिसकर्मी भी हक्के-बक्के रह गए और उसे लेकर घर पहुंचे, जहां महिला बेड पर मृत पड़ी थी।


 

हत्या करने के बाद आरोपी शव के पास करीब एक घंटा बैठा रहा। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर शव पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में रखवा दिया है। बृहस्पतिवार को पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

दक्षिण जिला डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर के अनुसार, सुमित मोंगिया (38) पुत्र सुरेश चंद मोंगिया अपनी पत्नी दीपिका मोंगिया (32), सात वर्षीय बेटे व पांच साल की बेटी के साथ खिड़की एक्सटेंशन मालवीय नगर में रहता था। सुमित चौथी मंजिल पर रहता है, जबकि तीसरी मंजिल पर उसके माता-पिता दो जुड़वा बहनों के साथ रहते हैं।

उसका खिड़कियों के शीशे लगाने का काम है। सुमित की पानीपत निवासी दीपिका से 23 नवंबर 2009 को शादी हुई थी। सुमित का कहना है कि उसकी पत्नी छोटी-छोटी बातों पर उससे झगड़ी करती रहती थी। बच्चों के पिटाई के अलावा उसके साथ भी मारपीट करती थी। बुधवार सुबह भी खाने को लेकर दोनों में झगड़ा हो गया।

इस बात पर सुमित ने दीपिका की बुधवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे गला दबाकर हत्या कर दी। जब तक दीपिका की मौत नहीं हो गई वह गला दबाए बैठा रहा। सुबह 11 बजे घर का ताला लगाकर वह मालवीय नगर थाने पहुंचा और अपराध स्वीकार कर लिया। वारदात के समय दोनों बच्चे स्कूल गए हुए थे।


 

बताया जा रहा है कि शादी के कुछ दिन बाद से ही दोनों में झगड़ा होना शुरू हो गया था। छोटी-छोटी बातों पर दोनों झगड़ा करते थे। दीपिका सुमित के साथ मारपीट करती थी और उसे थप्पड़ मार देती थी। इसको लेकर सुमित परेशान रहता था।

द्वारका के छावला इलाके में घरेलू झगड़े के दौरान एक शख्स ने अपनी पत्नी पर सब्जी काटने वाले चाकू से हमला किया और फिर चुन्नी से गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद वह थाने पहुंचा और बताया कि उसने पत्नी की झगड़े के बाद हत्या कर दी। पुलिस ने घर पहुंचकर शव बरामद किया, जिसकी शिनाख्त सुनीता (32) के रूप में हुई है।

उसके गले पर चुन्नी लिपटी हुई थी और पास एक टूटा हुआ चाकू व टूटी हुई चूड़ियां पड़ी थी। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पुलिस ने आरोपी नारद (35) को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, मूल रूप से बिहार के मुजफ्फरपुर के रहने वाले नारद और सुनीता दो बच्चों के साथ जी-ब्लॉक, कबीर आश्रम, प्रेम नगर, नजफगढ़ में रहते थे। सुनीता घरों में खाना बनाने का काम करती थी और नारद मजदूरी करता था। परिवार छठ मनाने के लिए बिहार गया हुआ था।


 

नारद बच्चों को बिहार छोड़ आया था। सोमवार को दिल्ली पहुंचते ही पति-पत्नी में किसी बात पर झगड़ा गया। पड़ोसियों ने झगड़ा शांत कराया, लेकिन उसके बाद दोनों फिर झगड़ा करने लगे। इस बीच आरोपी ने पत्नी पर चाकू से वार किया और फिर चुन्नी से उसका गला घोंट दिया। वारदात के बाद आरोपी थाने पहुंचा।

पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी उसका कहना नहीं मानती थी। इसलिए उसने उसकी हत्या कर दी है। पुलिस सुनीता के परिजनों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com