Breaking News
Home / अपराध / बसंत पंचमी पर थी यूपी को दहलाने की साजिश, यूपी एसटीएफ ने ऐसे की नाकाम

बसंत पंचमी पर थी यूपी को दहलाने की साजिश, यूपी एसटीएफ ने ऐसे की नाकाम

उत्तर प्रदेश पुलिस और एसटीएफ की टीम ने एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। यूपी एसटीएफ की टीम ने लखनऊ से पीएफआई के दो सदस्यों को गिरफ्तार  किया है। संदिग्धों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार भी बरामद किए गए हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस की जांच में सामने आया है कि दोनों आरोपी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के तैयारी कर रहे थे। यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार की तरफ से दी गई जानकाी के मुताबिक दोनों पीएफआई सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों को मंगलवार को एसटीएफ उत्तर प्रदेश की टीम ने गिरफ्तार किया है। इन दोनों के पास भारी मात्रा में विस्फोटक, हथियार और कुछ दस्तावेज बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों का संबंध पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया नाम के संगठन से है।

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि दोनों संदिग्धों की योजना बसंत पंचमी के आसपास कई अहम जगहों पर ब्लास्ट करने की थी। इस दौरान कई अधिकारियों को निशाना बनाना तय किया गया था। एडीजी ने बताया कि पिछले लगभग एक साल में इस संगठन के 123 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए दो संदिग्धों में पीएफआई से जुड़े केरल के अंसाद बदरुद्दीन और फिरोज खान शामिल हैं।

इसके अलावा पीएफआई संगठन बुद्धिजीवियों को भटका रहा है। पुलिस की जांच में सामने आया है कि नई दिल्ली हिंसा में भी इस संगठन की भूमिका हो सकती है। ये संगठन छोटे-छोटे ग्रुप बनाकर ट्रेनिंग दे रहा है। पीएफआई के स्थापना दिवस को लेकर भी पुलिस अलर्ट है। पुलिस जांच के मुताबिक बसंत पंचमी पर हिंदू संगठनों के कार्यक्रम में ब्लास्ट करने की योजना तैयार की गई थी। आरोपियों के पास से उच्च क्षमता के 16 विस्फोटक डिवाइस ,बैट्री, डेटोनेटर और लाल रंग के तार बरामद हुए है। आरोपियों से 32 बोर की एक पिस्टल और 7 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com