Breaking News
Home / राजनीति / पश्चिम बंगाल में हर चुनाव में होती है हिंसा: BJP

पश्चिम बंगाल में हर चुनाव में होती है हिंसा: BJP

बुधवार को पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में हुए हिंसा पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जमकर ममता सरकार को घेरा। पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पश्चिम बंगाल में हर चुनाव में हिंसा होती है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल से लोकतंत्र से शर्मनाक तस्वीरें सामने आई।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान हमें शर्मनाक लोकतंत्र का एक घिनौना चेहरा सामने आया। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत के स्तर पर चुनाव हमेशा महत्वपूर्ण होते हैं, क्योंकि ये हमारे संविधान के अनुसार भारत की लोकतांत्रिक व्यवस्था में चुनावों के पहले स्तर के होते हैं, लेकिन पश्चिम बंगाल में इन चुनावों के दौरान जिस तरह से हिंसा और खून-खराबा हुआ, वह बेहद शर्मनाक और दुर्भाग्यपूर्ण है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव के बाद हुई हिंसा को लेकर एक फैक्ट फाइडिंग कमेटी बनाई थी और मुझे संयोजक बनाया था। तीन दिन हमने बंगाल का दौरा किया। करीब 2,000 किमी तक हम गए और देखा। आज हमने अध्यक्ष को अपनी रिपोर्ट सबमिट की है।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बंगाल में भाजपा (BJP) की एक आदिवासी उम्मीदवार के साथ दुष्कर्म किया गया और उसके कपड़े फाड़े गए। आज सुबह खबर आई कि 13 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया गया। उन्होंने सीएम ममता बनर्जी से पूछा, ‘ममता जी आप तो महिला नेत्री हैं, आपने पश्चिम बंगाल को क्या बना दिया है।’ रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पश्चिम बंगाल में लोगों को चुनाव लड़ने से रोका गया। उन्होंने कहा कि पहले तो नामांकन नहीं करने दिया गया। अगर नामांकन हो भी जाए, तो राज्य सरकार प्रचार-प्रसार में बाधा उत्पन्न करती है। इसी तरह जीते हुए प्रत्याशी को भी परेशान किया जा रहा है।

About News Desk

Check Also

भाजपा की ‘ट्रैक्टर रैली’ बनी आकर्षण का केंद्र

सड़कों पर सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर और हजारों की संख्या में किसान भाइयों को …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com