Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / कानपुर कार्डियोलॉजी अस्पताल में अग्निकांड, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

कानपुर कार्डियोलॉजी अस्पताल में अग्निकांड, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

कानपुर के कार्डियोलॉजी अस्पताल के आईसीयू में भीषण आग की घटना सामने आई है। इस अग्निकांड में अब तक दो लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक दोनों की धुएं से दम घुटने से मौत हुई है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी होना बाकी है। फिलहाल सीएम योगी ने मामले में संज्ञान लेते हुए तुरंत जांच के आदेश दिये हैं। अग्निकांड की जांच के लिए तीन सदस्यीय हाई पावर कमेटी गठित की गई है। कमेटी में कानपुर पुलिस कमिश्नर, डीजी फायर और प्रमुख सचिव चिकित्सा सेवा को शामिल किया गया है। इस कमेटी को आज शाम तक रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिये गये हैं।

यूपी के सबसे बड़े कार्डियोलॉजी अस्पताल में आग लगने की घटना के पीछे शॉर्ट सर्किट को कारण बताया जा रहा है। जैसे ही आग लगने की घटना हुई मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने रेस्क्यू का काम शुरू कर दिया। काफी मशक्कत के बाद मरीजों को अस्पताल से बाहर निकाला गया। हालात इतने गंभीर थे कि मरीजों को निकालने के लिए परिसर में लगे मोटे कांच को तोड़ना पड़ा। इस दौरान रेस्क्यू टीम ने करीब 140 लोगों को अस्पताल से बाहर निकाला।

वहीं सीएम योगी ने इस घटना को लेकर ट्वीट कर दुख जाहिर किया है। सीएम योगी ने लिखा कि जनपद कानपुर के हृदय रोग संस्थान में आग लगने की दुर्घटना अत्यंत दुःखद है।जिला प्रशासन द्वारा घायलों का समुचित इलाज कराया जा रहा है व इस दुःखद दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए एक उच्चस्तरीय जांच समिति भी गठित की गयी है। ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

About Sakhi Choudhary

Check Also

मोदी सरकार का नारा लगाने वाली मुस्लिम महिला के साथ मारपीट मामले में केस दर्ज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रभावित होकर भाजपा का …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com