Breaking News
Home / खेल / इंडिया-इंग्लैंड वन डे सीरीज पर कब्जे के लिए आज आखिरी जंग

इंडिया-इंग्लैंड वन डे सीरीज पर कब्जे के लिए आज आखिरी जंग

भारत और इंग्लैंड के बीच लगातार दिलचस्प मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। टेस्ट और टी-20 सीरीज के बाद टीम इंडिया वनडे सीरीज पर भी कब्जा करने की तैयारी कर रही है। तीन मैचों की वनडे सीरीज अभी 1-1 से बराबरी पर है। आज होने होने वाले आखिरी मैच से सीरीज की विजेता टीम का फैसला होगा। टीम इंडिया ये मैच जीतकर अंग्रेज टीम को एक बार फिर धूल चटाने की पूरी तैयारी में है। तो वहीं इंग्लैंड की बात करें तो खास बात ये कि वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड की टीम 7 साल से लगातार दो टू नेशन वनडे सीरीज नहीं हारी है।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले इंग्लैंड को उसी के घर में ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से हराया था। आखिरी बार इंग्लैंड ने 2014 में लगातार दो वनडे सीरीज गवाई थीं। तब भी टीम इंडिया ने इंग्लैंड को हराया था। इंग्लैंड में खेली गई पांच मैचों की वनडे सीरीज टीम इंडिया ने 3-1 से जीती थी।

वहीं भारत की टीम को पिछली दो वनडे सीरीज में हार का मुंह देखना पडा था। ऑस्ट्रेलिया में 1-2 से जबकि न्यूजीलैंड में 0-3 से हार मिली थी। ऐसे में टीम ये मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। भारतीय टीम अगर ये मैच हार जाती है तो 24 साल बाद लगातार तीसरी वनडे सीरीज में हार मिलेगी।

वहीं टीम इंडिया तीसरे वनडे में कम से कम दो बदलाव कर सकती है। कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल और क्रुणाल पंड्या की जगह वाशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया जा सकता है।

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीमों की बात की जाए तो टीम इंडिया इस मामले में दूसरे नंबर पर है। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा 84 वनडे मैच जीते हैं। टीम इंडिया 54 मैच जीतकर दूसरे नंबर पर है। अब देखना होगा कि आज होने वाले मैच में जीत हासिल करके कौन सी टीम सीरीज पर अपना कब्जा करेगी।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com