Breaking News
Home / ताजा खबर / दिल्ली-मुंबई में कोरोना का प्रकोप लगातार जारी,महाराष्ट्र में 364 डॉक्टर हुए कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली-मुंबई में कोरोना का प्रकोप लगातार जारी,महाराष्ट्र में 364 डॉक्टर हुए कोरोना पॉजिटिव

दुनियाभर में कोरोना के मामलों में फिर से बढौतरी देखने को मिल रही है।आपको बता दें कि दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना के 17 हजार से ज्यादा मामले दर्ज हुए हैं ।इसके साथ ही मुंबई में भी कोरोना मामलों का आंकड़ा 20 हजार को पार कर गया है।गौरतलब है कि दिल्ली और महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य हैं।

मुंबई की अगर बात करें तो यहां पर शुक्रवार को कोरोना के 20971 नये मामले सामने आए हैं और साथ ही 8490 कोरोना मरीज ऐसे थे जो ठीक हो चुके हैं।इस दौरान मुंबई में शुक्रवार को कोरोना से 6 मरीजों की मौत भी हुई है।इसके अलावा 1395 कोरोना मरीज अब भी अस्पतालों में भर्ती हैं।हालांकि मुंबई के अस्पतालों में 35 हजार से ज्यादा कोरोना बेड तैयार किए गए हैं जिनमें से 6532 बेड इस्तेमाल किए जा रहे हैं।

कोरोना महामारी के कारण मुंबई की 123 से ज्यादा इमारतें सील कर दी गई हैं और फिलहाल यहां पर 6 कंटेनमेंट जोन एक्टिव हैं।पूरे महाराष्ट्र में करीब 364 रेजिडेंट डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

इसके साथ ही दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 17335 केस सामने आए हैं,जिसके बाद संक्रमण दर 17.73 फीसदी पहुंच गई है।दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है।बीते 24 घंटे में कोरोना केस को लेकर दिल्ली ने करीब 8 महीने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।बता दें कि बीती 8 मई के बाद से राजधानी सबसे ज्यादा नए कोरोना मामले रिपोर्ट हुए हैं।यहां पर संक्रमण दर भी करीब 8 महीने में सबसे ज्यादा है।दिल्ली में आज संक्रमण दर 11 मई के बाद से सबसे ज्यादा है।

अगर यहां पर एक्टिव कोरोना मामलों की बात करें तो यह संख्या 39,873 हो गई है जोकि करीब साढ़े 7 महीने में सबसे ज्यादा है।बता दें कि दिल्ली में 20 मई के बाद सबसे ज्यादा सक्रिय मरीज हैं।यहां पर बीते 24 घंटे में 9 मरीजों की मौत हुई है तथा 26 जून के बाद से किसी भी एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें हैं।फिलहाल दिल्ली में अब होम आइसोलेशन में 20,695 मरीज हैं।

केंद्र सरकार ने भी संक्रमण को रोकने के मकसद से नई गाइडलाइन जारी है. इसके तहत विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए 7 दिन का होम क्वारंटीन अनिवार्य कर दिया गया है. साथ ही आठवें दिन RTPCR टेस्ट भी अब जरूरी हो गया है. कोरोना के बढ़ते मामले और नए वेरिएंट के मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों पर पाबंदियां बढ़ाने का फैसला हुआ है. केंद्र की यह गाइडलाइन 11 जनवरी से लागू हो जाएगी.

About P Pandey

Check Also

मोदी सरकार का नारा लगाने वाली मुस्लिम महिला के साथ मारपीट मामले में केस दर्ज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रभावित होकर भाजपा का …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com