Breaking News
Home / ताजा खबर / दीपक चाहर ने हैट्रिक के बाद ICC रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, रोहित-राहुल टॉप-10 में शामिल

दीपक चाहर ने हैट्रिक के बाद ICC रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, रोहित-राहुल टॉप-10 में शामिल

सेंट्रल डेस्क प्राची जैन:  भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने रातोंरात अपनी गेंदबाजी से अपना लोहा मनवा लिया। टी-20 क्रिकेट में अपना सातवां अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलते हुए दीपक ने ना सिर्फ भारत की तरफ से पहली हैट्रिक ली बल्कि शानदार गेंदबाजी रिकॉर्ड के साथ विश्व कीर्तिमान भी बनाया।


 

दीपक ने रविवार को नागपुर में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए आखिरी टी-20 मुकाबले में 3.2 ओवर में सात रन देकर छह विकेट झटके और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का आंकड़ा अपने नाम कर लिया। दीपक ने तीन मैचों की सीरीज में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करते हुए कुल आठ विकेट झटके और आखिरी मैच में मैन ऑफ दी मैच के साथ मैन ऑफ दी सीरीज भी अपने नाम कर लिया।

27 वर्षीय दीपक को उनकी शानदार गेंदबाजी का फायदा आईसीसी की नई रैंकिंग में भी मिला। चाहर अब 88 स्थान की छलांग के साथ 42वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। हालांकि गेंदबाजों की टी-20 रैंकिंग में कोई भी भारतीय गेंदबाज और  मौजूद नहीं है और अफगानिस्तान के राशिद खान इस लिस्ट में टॉप पर बरकरार हैं।


 

बल्लेबाजों की रैंकिंग में रोहित शर्मा सातवें आर लोकेश राहुल आठवें स्थान पर हैं। इस लिस्ट में पाकिस्तान के बाबर आजम टॉप पर बने हुए हैं। वहीं आलराउंडर की लिस्ट में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी शीर्ष पर मौजूद हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=HlrU_-2U4PI

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com