Breaking News
Home / ताजा खबर / IPL-2020:दिल्ली कैपिटल्स को मिली पहली जीत, मयंक अग्रवाल की बड़ी पारी हुई बेकार

IPL-2020:दिल्ली कैपिटल्स को मिली पहली जीत, मयंक अग्रवाल की बड़ी पारी हुई बेकार

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2020 में अपने सफर का आगाज जीत के साथ किया है। पहले ही मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को हराते हुए शानदार शुरुआत कर ली है। दुबई स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में हरा दिया। ये दोनों टीमों का 13वें सीजन का पहला ही मैच था। दिल्ली ने किसी तरह 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 157 रनों का स्कोर खड़ा किया था। पंजाब के बल्लेबाजों ने भी खासी मेहनत करते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट पर 157 रन बनाए और मुकाबला सुपर ओवर में पहुंच गया। सुपर ओवर में पंजाब ने पहले खेलते हुए सिर्फ दो रन ही बनाए और इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने बिना किसी परेशानी के तीन रन बनाकर मैच पर अपना कब्जा कर लिया।

इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से मयंक अग्रवाल का अच्छा खेल देखने को मिला। मयंक अग्रवाल ने 60 गेंदों पर 89 रन बनाए और टीम को मैच में बराबरी का स्कोर हासिल करने में सफलता दिलाई। लेकिन सुपर ओवर में मिली हार से उनकी पारी बेकार साबित हो गई। मयंक अपनी टीम के टॉप स्कोरर रहे और उनकी पारी में सात चौके और चार छक्के शामिल रहे। वहीं दिल्ली की तरफ से मार्कस स्टोइनिस ने 21 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। स्टोइनिस की पारी में सात चौके, तीन छक्के शामिल रहे।

वहीं दिल्ली कैपिटल्स की जीत के हीरो ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस रहे। स्टोइनिस ने उस वक्त शानदार प्रदर्शन किया जब दिल्ली की टीम फंसी हुई दिख रही थी। स्टोइनिस ने आखिरी ओवर में धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंदों में फिफ्टी पूरी की। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की पारी के 20वें ओवर में मार्कस स्टोइनिस ने क्रीज पर जम चुके बल्लेबाज मंयक अग्रवाल और क्रिस जॉर्डन को आउट कर मैच को टाई भी कराया। इसी का नतीजा रहा कि सुपर ओवर में जीत दिल्ली कैपिटल्स की झोली में गिरी। मार्कस स्टोइनिस के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला होना है। टीम विराट आज अपने अभियान की शुरुआत जीत से करना चाहेगी लेकिन दोनों ही टीमों में दिग्गज खिलाड़ी होने की वजह से ये मुकाबला खासा दिलचस्प होने वाला है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com