Breaking News
Home / खेल / बायो बबल उल्लंघन का आरोप, टीम इंडिया से अलग किए गए ये 5 खिलाड़ी

बायो बबल उल्लंघन का आरोप, टीम इंडिया से अलग किए गए ये 5 खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद अब टीम इंडिया कुछ खिलाड़ियों की वजह से सुर्खियों में है। दरअसल टीम इंडिया के पांच खिलाड़ियों को टीम से अलग आइसोलेट किया गया है। इन खिलाड़ियों पर बायो बबल का उल्लंघन करने का आरोप है। जिसके बाद रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, नवदीप सैनी और शुभमन गिल को ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया से अलग किया गया है।

दरअसल ये पांचों खिलाड़ी मेलबर्न के एक रेस्तरां में खाना खाने गए थे। इन सभी खिलाड़ियों को सावधानी बरतते हुए बाकी टीम से अलग रखा गया है। ऑस्ट्रेलियन मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक इन खिलाड़ियों ने बायो बबल रूल को तोड़ा है। वहीं इस पूरे प्रकरण की जांच चल रही है और जांच पूरी होने तक इन खिलाड़ियों को आइसोलेट किया गया है।

हालांकि दूसरी तरफ सूत्रों के हवाले से आ रही खबरों के मुताबिक बीसीसीआई का कहना है कि खिलाड़ियों ने बायोबबल प्रोटोकॉल का उल्लंघन नहीं किया है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया जानबूझकर भ्रामक खबरें दिखा रहा है।

दरअसल हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक रेस्तरां में टीम इंडिया के खिलाड़ियों के जाने को लेकर बयान जारी किया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कहा गया है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और बीसीसीआई को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक पोस्ट के बारे में बताया गया जिसमें रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और नवदीप सैनी मेलबर्न के इनडोर रेस्तरां में खाना खा रहे हैं। बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया संयुक्त रूप से इस प्रकरण की जांच कर रहे हैं। देखा जा रहा है कि क्या इनडोर रेस्तरां में जाना बायोबबल प्रोटोक़ल का उल्लंघन है या नहीं। वहीं जांच पूरी होने तक इन खिलाड़ियों को अलग रखा जा रहा है। ये पांचों खिलाड़ी दूसरे खिलाड़ियों के साथ स्टेडियम नहीं जा सकेंगे, ना ही वो उनकी बसों से सफर करेंगे। हालांकि खिलाड़ियों को ट्रेनिंग की इजाजत दी गई है।

दरअसल सोशल मीडिया पर एक फैन ने वीडियो पोस्ट करके दावा किया था कि टीम इंडिया के 5 खिलाड़ी उसी रेस्तरां में मौजूद थे जहां उसने खाना खाया था। जिसके बाद से ये पूरा प्रकरण शुरू हुआ था।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com