Breaking News
Home / अपराध / हरिद्वार: फर्जी चेक लगा उपभोक्ता फोरम के खाते से गायब किए 1.10 करोड़ रुपये

हरिद्वार: फर्जी चेक लगा उपभोक्ता फोरम के खाते से गायब किए 1.10 करोड़ रुपये

सेंट्रल डेस्क सिमरन गुप्ता:-   हरिद्वार में फर्जी चेक लगाकर जिला उपभोक्ता फोरम के अधिृकत बैंक खाते से एक करोड़, 10 लाख की रकम निकाल ली गई। बीती 30 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच धोखाधड़ी के जरिये यह रकम निकाली गई। रकम को छह अलग-अलग खातों में ट्रांसफर किया गया। मामला सामने आने पर हड़कंप मच गया। फोरम के अध्यक्ष कंवर सेन की ओर से इस संबंध में सिडकुल थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।  रोशनाबाद में जिला उपभोक्ता फोरम का न्यायालय है। बृहस्पतिवार को फोरम के अध्यक्ष कंवर सेन ने सिडकुल थाने में शिकायत की। बताया कि फोरम का बैंक खाता पंजाब नेशनल बैंक की  विकास भवन शाखा में है। लेखाधिकारी की ओर से उन्हें इस बात की जानकारी दी गई कि खाते से छह अलग-अलग चेक लगाकर एक करोड़, 10 लाख की रकम निकाल ली गई है।


 

फोरम के अध्यक्ष ने तहरीर में बताया कि उन्होंने किसी व्यक्ति को भी चेक नहीं दिए थे और चेक बुक उन्हीं के पास सुरक्षित है। आरोप है कि फर्जी चेकों के माध्यम से यह धोखाधड़ी की गई है। थानाध्यक्ष प्रशांत बहुगुणा ने बताया कि छह अलग-अलग खातों में रकम ट्रांसफर हुई है। बैंक से उन खातों के संबंध में डिटेल ली जाएगी। फोरम के अध्यक्ष कंवर सेन की शिकायत पर इस संबंध में धोखाधड़ी समेत प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।


 

बैंक प्रबंधन ने चेक भुगतान पर एक बार भी नहीं पूछा
बड़ी ही हैरत की बात यह है कि फोरम के खाते से कई लाख की रकम ट्रांसफर की गई, लेकिन बैंक प्रबंधन ने एक बार भी फोरम के पदाधिकारियों से संपर्क कर इतनी बड़ी रकम का भुगतान चेक से देने के संबंध में पूछना तक जरूरी नहीं समझा। बड़ी रकम को लेकर अमूमन बैंक प्रबंधन फोन कॉल के जरिए संपर्क जरूर करता है।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com