Breaking News
Home / अपराध / लव-जिहाद : पहचान को छुपाते हुए हिन्दू लड़की से किया शादी

लव-जिहाद : पहचान को छुपाते हुए हिन्दू लड़की से किया शादी

झारखण्ड से लव जिहाद का मामला सामने आया है जहां पांच साल पहले एक मुस्लिम लड़का ने अपनी पहचान को छुपाते हुए हिन्दू लड़की से शादी कर ली। बाद में पता चलने पर मजबूरन युवती को धर्म परिवर्तन कर दिया। अब खबर आ रही है युवक ने युवती को अपने ज़िंदगी और घर से बेदखल कर तलाक़ दे दिया है।


Image result for love jihad

आपको बता दें कि लड़की का नाम मनीषा यादव है। वो उत्तरप्रदेश के आजमगढ़ की रहने वाली है। युवती ने पुलिस के समक्ष बताया कि पांच पहले चरही के पिपरा का रहने वाला ट्रक ड्राइवर रमजान अंसारी से मुलाकात आज़मगढ़ में हुआ। पहले उसने अपना नाम अखिलेश यादव बताया था। दोनों के बीच दोस्ती हुई फिर धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदलने लगा। दोनों ने एक मंदिर में प्रेम विवाह कर लिया। जिसके बाद मनीषा को अपने घर परिवार तक को छोड़ना पड़ गया। कुछ दिन साथ गुजारने के बाद पता चला कि वो मुस्लिम है। उसका असली नाम रमजान अंसारी है और वह पहले से भी शादीशुदा था।


आगे बताते हुए कहा कि बाद में रमजान ने मुझे धर्म परिवर्तन कर शबनम नाम रख दिया। मैं विवश होकर मुस्लिम धर्म अपनाकर रह रही थी। वक्त गुजरने के साथ अपने पति रमजान से एक तीन वर्ष की बेटी हुए और दूसरा बच्चा पेट में पल रहा था। उसी दौरन रमजान ने मारपीट करने लगा। मैं चुप होकर बर्दाश्त करती जा रही थी। कुछ दिन पहले जब बात हद तक पहुंच गयी तो मैंने विद्रोह किया जिसपर रमजान ने तीन तलाक़ कहकर घर से बाहर निकाल दिया। इन दिनों मैं अपने दोनों बच्चों के साथ रांची के लॉज में रह रही।


पहले धर्म छिपाकर रचाई शादी, फिर तीन तलाक दे घर से निकाल दिया; पढ़ें पूरी खबर

उन्होंने पास के पुलिस स्टेशन में अपने पति के मौखिक रिपोर्ट दर्ज की लेकिन उसने लिखित में देने से इंकार कर दिया। पीड़ित महिला ने अपने पति के प्रति सहानुभूति जताते हुए कहा वह अपने पति से माह में तीन हज़ार रुपए की मांग की और 40 हज़ार कमेटी के तौर पर मांग रही है। जिसे देने को लेकर रमजान ने मौखिक सहमति जताई है। इस कारण मुकदमा दर्ज नहीं किया जा रहा।


 

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com