Breaking News
Home / अपराध / पाकिस्तान में हिन्दू लड़की नहीं है सुरक्षित, फिर सामने आया एक मामला

पाकिस्तान में हिन्दू लड़की नहीं है सुरक्षित, फिर सामने आया एक मामला

सेन्ट्रल डेस्क रूपक J – पाकिस्तान के सिंधु प्रांत में आये दिन हिन्दू लड़की को जबरन उठा कर धर्म परिवर्तन करने का मामला सामने आ रहा है। वही सोमबार को एक और मामला सामने आया है ।

16 साल की यह लड़की जोकि बादिन जिले के तांदो बाघों इलाके से ताल्लुकात रखती है उस नाबालिग हिन्दू लड़की को अगवा कर धर्म परिवर्तन करने पर मजबूर कर दिया गया है । पीड़िता के पिता ने काफी तलाश करने के बाद पुलिस में संदिग्धों के खिलाफ शिकायत दर्ज किया लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया की लड़की को कब और कितने बजे अगवा किया गया है, जिसके बाद से लड़की के परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया गया ।

आपको बता दे की होली के मौके पर घोटकी ज़िले से दो लड़की 13 साल की रवीना और 15 साल की रीना को कुछ लोगों ने अपहरण कर जबरन धर्म परिवर्तन करने पर मजबूर कर दिया । अपहरण होने के कुछ ही देर बाद  एक वीडियो वायरल हुआ जिसमे काजी दोनों को निकाह करते दिख रहे थे। जिसके बाद से पुरे देश भर में  रोष का माहौल देखने को मिला रहा है। आपको बता दे की इस मामले की सुनवाई प्रधान न्यायाधीश अतहर मिनल्ला के द्वारा किया गया । दोनों लड़कियों का संरक्षण इस्लामबाद के उपायुक्त और मानवाधिकार के महानिदेशक को सौंपा गया तथा दोनों लड़कियों को सुरक्षा को लेकर भी एक महिला अधीक्षक को नियुक्त किया गया साथ में न्यायधीश ने अधिकारियों को 2 अप्रैल तक रिपोर्ट पेश करने को कहा है ।

बिदेश मंत्री सुषमा :-

जिसके बाद भारत के बिदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट करके कहा की हिन्दू लड़कियों को अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन को रोका जाये , बंधक बनी लड़कियों को परिवार के हवाले किया जाये और दोषी को सजा हो।

About Chandani Kumari

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com