Breaking News
Home / अपराध / #KabTakNirbhaya : पंक्चर मिस्त्री से मिले अहम सुराग से पकड़े गए चारों आरोपी

#KabTakNirbhaya : पंक्चर मिस्त्री से मिले अहम सुराग से पकड़े गए चारों आरोपी

सेंट्रल डेस्क प्राची जैन:  तेलंगाना के हैदराबाद की डॉक्टर से हुई हैवानियत के मामले को सुलझाने में एक पंक्चर मिस्त्री और सीसीटीवी फुटेज की अहम भूमिका रही है। कैमरे से मिली फुटेज और मिस्री की मदद से पुलिस ने 48 घंटों के भीतर मामले को सुलझा लेने का दावा किया। दरअसल, पीड़िता की बहन ने पुलिस को बताया था कि बड़ी बहन ने उसे फोन पर कहा था कि उसकी गाड़ी में पंक्चर हो गया है और कुछ लोग इसे ठीक कराने के लिए गाड़ी ले गए हैं।

इस अहम जानकारी के सामने आने के बाद पुलिस ने आसपास के पंक्चर वालों को खोजना शुरू किया। इसी दौरान एक मिस्त्री ने बताया कि उस रात को एक व्यक्ति लाल रंग की बाइक में पंक्चर हुए टायर में हवा भरवाने आया था। इस पहले सुराग के बाद पुलिस का काम आसान हो गया। डॉक्टर को फंसाने के लिए इन चारों ने जो जाल चारों ने बिछाया था, उसी वजह से उनका पर्दाफाश भी हो गया।


 

इस मामले के चारों आरोपियों- मोहम्मद आरिफ, शिवा, नवीन और केशवुलु ने वारदात को अंजाम देने से पहले टोंडूपल्ली टोल प्लाजा पर शराब पी थी। उन्होंने इस महिला डॉक्टर को भी शराब पिलाने की जबरन कोशिश भी की। सीसीटीवी फुटेज से ट्रक का नंबर निकाल कर उसके मालिक से संपर्क किया गया। इस पर ट्रक मालिक ने आरिफ के बारे में जानकारी दी। पुलिस ने फौरन आरिफ और उसके साथियों को पकड़ लिया।

चारों को हिरासत में देने की मांग करेगी पुलिस

पुलिस ने कहा है कि वह चारों आरोपियों से आगे पूछताछ के लिए अदालत में याचिका दायर कर उन्हें उनकी हिरासत की मांग करेगी। ये लोग अभी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं। पुलिस पेट्रोल बोतल में देने को लेकर कानूनी राय ले रही है। आरोपियों ने एक पेट्रोल पंप से बोतल में पेट्रोल खरीदा और डॉक्टर पर डाल कर आग लगा दी। वे पहले जिस पेट्रोल पंप पर गए थे वहां उन्हें बोतल में पेट्रोल देने से मना कर दिया गया था। पेट्रोलियम डीलर के संगठन के एक अधिकारी के अनुसार कानूनन थोड़ी मात्रा में ऐसा किया जा सकता है।

राज्यसभा उपसभापति ने कहा, रोंगटे खड़े हो गए

राज्यसभा उपसभापति हरिवंश ने भी इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि घटना के बारे में पढ़कर उनके रोंगटे खड़े हो गए। उन्होंने कहा कि युवा महिला डॉक्टर के साथ किस तक बर्बरता की गई। हम सबको एक बार इस पर विचार करने की जरूरत है कि एक समाज के तौर पर हम कहां जा रहे हैं। ऑल इंडिया ऑर्गनाइजेशन ऑफ इमाम के प्रमुख उमर इलयासी ने मांग की कि हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाले अपराधियों को सरेआम फांसी दी जाए। केंद्रीय पशुधन राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान हैदराबाद में मृतका के घर पहुंचकर उनके परिवार के सदस्यों को सांत्वना दी।

पीएम मोदी का नहीं आया ट्वीट, लोगों में राजनेता, पुलिस और मीडिया को लेकर गहरी नाराजगी 

जहां पीड़िता रहती थी वहां के लोगों ने रविवार को कॉलोनी के गेट पर ताला डाल दिया। इन लोगों के हाथ में पोस्टर भी थे । इनका कहना था कि उन्हें अब यहां मीडिया, पुलिस, बाहरी लोग, सहानुभूति नहीं चाहिए। इन लोगों ने यह भी कि कहा राज्य की सीएम के. चंद्रशेखर राव और पीएम मोदी ने इस घटना पर अभी तक कोई ट्वीट नहीं किया है। हालांकि देर शाम राव ने इस पर अपना बयान जारी कर दिया था।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com