Breaking News
Home / अपराध / निर्भया के दोषियों को देनी है फांसी…पवन जल्लाद से कहो कि रहे तैयार

निर्भया के दोषियों को देनी है फांसी…पवन जल्लाद से कहो कि रहे तैयार

सेंट्रल डेस्क प्राची जैन:  निर्भया कांड के दोषियों को फांसी देने के लिए मेरठ निवासी जल्लाद पवन को तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं। लखनऊ से बृहस्पतिवार रात मेरठ के जिला जेल प्रशासन को पत्र भेजा गया है। बताया गया कि इस संबंध में गृह मंत्रालय और तिहाड़ जेल प्रशासन ने लखनऊ जेल और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी दी।

पवन जल्लाद मेरठ का रहने वाला है। चौधरी चरण सिंह जिला कारागार मेरठ के जेल अधीक्षक बीडी पांडेय का कहना है कि लखनऊ मुख्यालय से उन्हें पत्र मिला है। उसमें कहा गया है कि दिल्ली में निर्भया कांड के दोषियों को फांसी देने के आदेश मिलने पर जल्लाद पवन को आवश्यकता पड़ने पर बुलाया जा सकता है, इसलिए पवन जल्लाद से कहो कि वह तैयार रहे।

मेरठ जेल प्रशासन को पवन जल्लाद के संपर्क में रहने को कहा गया है। शासन से निर्देश मिलने पर जेल प्रशासन ने पवन जल्लाद से संपर्क कर उसे शुक्रवार को जेल पहुंचने को कहा है।


तिहाड़ जेल ने उत्तर प्रदेश से मांगे दो जल्लाद
आपको बता दें कि दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल प्रशासन ने उत्तर प्रदेश से दो जल्लाद उपलब्ध कराने को कहा है। ऐसी रिपोर्ट है कि निर्भया दुष्कर्म मामले के चारों दोषियों को जल्द ही फांसी दी जा सकती है। यूपी के अतिरिक्त महानिदेशक (जेल) आनंद कुमार ने बृहस्पतिवार को बताया कि हमारा विभाग तिहाड़ जेल प्रशासन को जल्लाद मुहैया कराने के लिए तैयार है।

तिहाड़ जेल प्रशासन के पास इस वक्त कोई भी जल्लाद नहीं है। कुमार ने कहा कि तिहाड़ जेल को इस बात की जानकारी है कि यूपी के पास दो जल्लाद हैं, जो फांसी की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। इस संबंध में तिहाड़ जेल की ओर से 9 दिसंबर को यूपी प्रशासन को आग्रह प्राप्त हुआ था।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com