Breaking News
Home / अपराध / 20 लाख देने में पिता हुआ असफल तो ससुराल वालों ने की बेटी की हत्या

20 लाख देने में पिता हुआ असफल तो ससुराल वालों ने की बेटी की हत्या

मेरठ के सरधना इलाके से एक नवविवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है जहां दहेज की मांग पूर्ति ना होने के कारण महिला को मार कर उसका शव गायब कर दिया गया।

मृतिका के पिता द्वारा दिए गए बयान के मुताबिक ससुराल वालों ने उनकी बेटी से 20 लाख रुपए की मांग की थी जिसकी पूर्ति ना की जाने पर उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

मिली जानकारी के मुताबिक करीब 15 दिन से जब मायके वालों का बेटी से कोई कांटेक्ट नहीं हुआ। इसके बाद तो उन्होंने बेटी के ससुराल के अन्य लोगों से पूछताछ की जिसके दौरान उन्होंने बात को टालने की कोशिश की। ज्यादा जोर देकर पूछने पर ससुराल वालों का कहना था कि उनकी बेटी से उनकी बात कभी नहीं हो पाएगी।

बता दें की सीतापुर लखनऊ के रहने वाले खोखे लाल गुप्ता ने अपनी छोटी बेटी की शादी सरधना के दीपक जैन के साथ पूरे दान दहेज के साथ की थी। जब सोमवार को खोखे लाल सरधना थाने पहुंचे। यहां ससुराल वालों के खिलाफ बयान देते हुए उन्होंने दहेज उत्पीड़न के लिए बेटी की हत्या और शव को गायब करने के आरोप में दामाद दीपक के साथ साथ उसके परिवार के अन्य छह सदस्यों के खिलाफ भी केस दर्ज कराया।

मृतिका के पिता ने आरोप लगाया है कि शादी के बाद से ही ससुराल वालों ने उनकी बेटी के साथ दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था। पिछले कुछ समय से ससुराल वाले उनकी बेटी से 20 लाख रुपये की मांग कर रहे थे। जिसकी वजह से उनकी बेटी का पति से कई बार झगड़ा भी हुआ। पिता का कहना था कि उनकी बेटी ने यह बात उन्हें बताई थी तो उन्होंने दामाद से विनती की कि इतनी जल्दी इतनी बड़ी रकम जुटाने में वे असमर्थ हैं।

पिता का कहना था कि कोरोना महामारी के कारण उनका कारोबार भी बंद हो गया और वह पैसा नहीं दे सके। इसी बात को लेकर ससुराल वालों ने उनकी बेटी के साथ फिर से झगड़ा किया और उसकी हत्या कर शव को कहीं ले जाकर दबा दिया है।

यह भी पढ़ें: दुष्कर्म की साजिश रचने वाली दोनों महिलाओ को हुई 10 साल की जेल!

आगे पिता ने बताया कि करीब 15 दिन से उनकी बेटी का फोन नहीं मिल रहा है और न ही उससे बात हो पाई है। बताया कि ससुराल वालों से जब इसकी जानकारी की गई, तो उन्होंने कहा कि उनकी बेटी कहीं चली गई है और वह अब कभी नहीं मिलेगी।

आगे उन्होंने बताया कि ससुराल वालों पति और ससुराल वालों ने मिलकर उनकी बेटी की हत्या कर लाश को कहीं गायब कर दिया है। उन्होंने बेटी के पति समेत ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस के मुताबिक पिता के बयान पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की छानबीन कर उचित कार्रवाई की जाएगी। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

News 10 India

News10india में आपका स्वागत है। देश विदेश की अन्य खबरों के लिए जुड़ें news10india.com से


WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे News10India WhatsApp Network Join करें।

About news

Check Also

जो लोग चांदी के चम्मच में खाने के आदी हैं,उन्हें जमीनी हकीकत की जानकारी नहीं: योगी आदित्यानाथ

उत्तर प्रदेश विधानसभा में सीएम योगी आदित्यानाथ ने नेता विपक्ष अखिलेश यादव को जमकर घेरा। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com