Breaking News
Home / अपराध / आर्टिकल 370 हाटए जाने से पाकिस्तान ने दिखाई अपनी नापाक हरकत, महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया

आर्टिकल 370 हाटए जाने से पाकिस्तान ने दिखाई अपनी नापाक हरकत, महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से कभी नहीं सुधरेगा। खबर के मुताबिक पकिस्तान के लाहौर शहर में स्थित महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति को दो लोगो ने तोड़ दिया।  बताया जा रहा है,  इस बात से हड़कंप होने से दोनों युवक को गिरफ्तार भी कर लिया गया। महाराजा रणजीत सिंह की 9 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण लाहौर के किले में जून में किया किया गया था।

Image result for महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति


महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति को क्षति पहुंचाने के बाद मामले की तफ्तीश की गयी जिससे उन दोनों युवक को गिरफ्तार कर लिया गया , और देश के ईशनिंदा कानून के तहत उनके खिलाप  मामला दर्ज़   किया गया ।  सूत्रों के मुताबिक  खबर है कि , जिन लोगो ने महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा को तोडा है, वें जम्मू- कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने से नाराज़ थे।

Image result for महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति


क्या आप जानते है ‘ महाराजा रणजीत सिंह सिख साम्राज्य के नेता थे जिन्होंने 19 वीं शताब्दी में उपमहाद्वीप के पश्चिमोत्तर में शासन किया था। उनकी ऐतिहासिक जीत की स्मृति को अमर बनाये रखने के लिए उनकी प्रतिमा बनाई गई थी।  जिसे पकिस्तान के दो युवक ने क्षतिग्रस्त कर दिया।  फिलहाल लाहौर कोर्ट की देखभाल का जिम्मा लाहौर अथॉरिटी के पास है, और इस घटना को लेकर हैरानी जताते हुए कहा, कि ईद के बाद प्रतिमा की मरम्मत कराई जाएगी।

WRITTEN BY- RISHU TOMAR 


About News10India

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com