Breaking News
Home / ताजा खबर / पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बरगाड़ी बेअदबी व गोलीकांड के लिए बादलों को ठहराया जिम्मेदार

पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बरगाड़ी बेअदबी व गोलीकांड के लिए बादलों को ठहराया जिम्मेदार

पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने साल 2015 के बरगाड़ी बेअदबी और बहिबल कलां व कोटकपूरा गोलीकांड की घटनाओं के लिए बादल परिवार को जिम्मेदार ठहराया है।

यह पहली बार है, जब चन्नी ने चर्चित घटनाओं के लिए सार्वजनिक तौर पर बादलों का नाम लिया है। मंगलवार को कोटकपूरा में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बेअदबी व गोलीकांड के मामले कानूनी प्रक्रिया के विचाराधीन हैं,

इसलिए वे ज्यादा नहीं बोलेंगे, पर इस घिनौने अपराध के दोषियों के साथ बादलों की मिलीभगत है। बहिबल कलां व कोटकपूरा में प्रदर्शनकारियों पर ही गोली नहीं चली थी,

बल्कि हमारी छाती पर चली थी। कृषि कानून लाने में योगदान देने वालों को कभी बख्शा नहीं जाएगा। जनसभा के दौरान उन्होंने कोटकपूरा व जैतो विधानसभा क्षेत्रों के लिए 15-15 करोड़ रुपये ग्रांट देने का एलान किया।

पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि उन्होंने दो महीने में वादों को हकीकत में बदला है। बिजली, पेट्रोल व डीजल के दाम कम करके दिखाए हैं।

आम आदमी पार्टी पर तीखे वार करते हुए चन्नी ने कहा कि यह सिर्फ ड्रामेबाज पार्टी है और झूठे वादे करके लोगों को गुमराह कर रही है। दिल्ली में लोगों को कोई फायदा नहीं दे पाए तो पंजाब में कैसे देंगे।

जनसभा को ट्रांसपोर्ट मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग, और मार्कफेड के चेयरमैन कुशलदीप सिंह किक्की ढिल्लों, विधायक सतिकार कौर, पूर्व मंत्री उपेंद्र शर्मा, पूर्व विधायक हरनिरपाल सिंह, जिला कांग्रेस प्रधान अजयपाल सिंह संधू ने भी संबोधित किया।

प्रदर्शनकारी संगठनों को पुलिस ने खूब दौड़ाया

पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मुलाकात करने पहुंचे प्रदर्शनकारी संगठनों के वर्करों को पुलिस प्रशासन इधर से उधर दौड़ाता रहा। कुछ संगठनों की मुलाकात भी करवाई गई पर ज्यादातर को निराश ही लौटना पड़ा।

पंजाब पुलिस में कांस्टेबल पदों की भर्ती प्रक्रिया पर सवाल उठा रहे नौजवानों की पुलिस के साथ धक्कामुक्की भी हुई, जिन्हें बाद में पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया। इसके विरोध में कुछ लोगों ने त्रिकोनी चौक पर चक्का जाम भी किया।

इस दौरान कोटकपूरा के आप विधायक कुलतार सिंह संधवां ने अपने वर्करों के साथ मुख्य चौक में दो घंटे प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री को सिर्फ घोषणा करने वाला नेता करार दिया।

मंच पर बैनर लगाने को लेकर भिड़े कांग्रेस नेता

पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की स्टेज पर बैनर लगाने को लेकर सोमवार रात कांग्रेस के हलका इंचार्ज भाई राहुल सिंह सिद्धू व जिला कांग्रेस कमेटी के प्रधान अजयपाल सिंह संधू के बीच झगड़ा हो गया।

इस दौरान नगर काउंसिल के उप प्रधान स्वतंत्र जोशी व ब्लाक कांग्रेस प्रधान प्रदीप चोपड़ा कूकी समेत कुछ नेता जख्मी भी हो गए, जिन्हें सिविल अस्पताल कोटकपूरा व मेडिकल कॉलेज अस्पताल फरीदकोट में दाखिल करवाया गया है।

About News10indiapost

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com