Breaking News
Home / खेल / राजस्थान की ‘रॉयल’ जीत, मैच में हुई छक्कों की बारिश

राजस्थान की ‘रॉयल’ जीत, मैच में हुई छक्कों की बारिश

इंडियन प्रीमियर लीग में मुकाबले अब बेहद रोमांचक हो चुके हैं। छक्कों की बारिश औऱ शानदार बल्लेबाजी के साथ कभी भी कोई भी मैच पलटा जा सकता है। आईपीएल के 9वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए मैच में ऐसा ही कुछ उलटफेर हुआ है। पंजाब की टीम ने राजस्थान को 224 रनों का पहाड़ सा लक्ष्य दिया था। लेकिन इस मैच का नतीजा वैसा नहीं हुआ जैसा शुरुआत में सभी ने सोचा था। राजस्थान के बल्लेबाजों ने ना सिर्फ पंजाब के बॉलर्स की बखिया उधेड़ दी बल्कि मैच पर अपना कब्जा भी जाम लिया।



बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन ने अच्छी शुरुआत दी औऱ एक मजबूत स्थिति में रखा। लेकिन स्मिथ के आउट होने के बाद जीत पर सवाल उठने लगे थे। जब तेवतिया क्रीज पर आए तो संभलकर खेलते दिख रहे थे। लेकिन असलियत में तेवतिया ने अपनी एनर्जी आखिरी ओवर्स के लिए बचा रखी थी। मैच में एक वक्त तेवतिया 19 गेंदों पर केवल 8 रन पर थे, लेकिन 18वें ओवर में 5 छक्के जड़कर ना सिर्फ उन्होंने मैच का पासा ही पलट दिया बल्कि सबको चौंका दिया। राहुल तेवतिया ने 31 गेंद में 7 छक्के की मदद से 53 रन की पारी खेली। और इसी पारी बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने न सिर्फ आईपीएल में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रेकॉर्ड बनाया बल्कि इस टूर्नमेंट में रनों का पीछा करते हुए सबसे बड़ा स्कोर भी खड़ा किया।



वहीं इस मुकाबले में संजू सैमसन ने भी राजस्थान के लिए अहम रोल निभाया। पारी के 17वें ओवर में मोहम्मद शमी ने संजू सैमसन 85 रन के स्कोर पर आउट कर दिया। सैमसन ने 42 गेंदों पर 85 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी।

वहीं कप्तान स्टीव स्मिथ ने भी हाफ सेंचुरी बनाकर टीम को अहम योगदान दिया। मैच में एक शतक और चार हाफ सेंचुरी बनी थी। पंजाब की तरफ से मयंक अग्रवाल ने शतक लगाया। इसके अलावा केएल राहुल ने भी 69 रनों की पारी खेली। लेकिन दोनों के ही बल्लेबाजों की मेहनत पर राजस्थान के खिलाड़ियों ने पानी फेर दिया।



वहीं मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वालों प्लेयर्स की चौतरफा तारीफ की जा रही है। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भी ट्वीट कर प्रतिक्रिया दी।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com