Breaking News
Home / ताजा खबर / अफगानिस्तान में दो बड़े धमाके, अमेरिकी दूतावास को बनाया गया निशाना

अफगानिस्तान में दो बड़े धमाके, अमेरिकी दूतावास को बनाया गया निशाना

अफगानिस्तान के परवान शहर में भीषण आत्मघाती विस्फोट होने के बाद एक और ब्लास्ट की खबर है आ रही है. जानकारी के अनुसार दूसरा धमाका काबुल के मैक्रोरीन 2 क्षेत्र में हुआ है। धमाके के दौरान मसूद स्क्वायर और अमेरिकी दूतावास के करीब ब्लास्ट हुआ। इससे पहले पहला धमाका राष्ट्रपति अशरफ गनी की चुनावी रैली को निशाना बनाकर किया गया। जानकारी क मुताबिक धमाके में 8 लोगों की मौत हो गई और 10 से अधिक घायल हो गए।जानकारी के अनुसार मरने वालों और घायलों की संख्या में और इजाफा हो सकता है। घायलों में महिलाएं और बच्चे की संख्या ज्यादा है। टोलो न्यूज ने इसकी जानकारी दी है।


गनी के एक करीबी ने बताया कि राष्ट्रपति एकदम सही सलामत हैं। धमाके की ज़िम्मेदारी अभी तक किसी आतंकवादी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि, माना जा रहा है कि सूत्रों के मुताबिक, इसके पीछे तालिबान का हाथ हो सकता है।

सूत्रों के अनुसार दहशतगर्दों ने गनी की चुनावी रैली को निशाना बनाया ताकि ज्यादा से लोग घायल हो सके। इसका एक कारण 28 सितंबर को होने वाला चुनाव है। ध्यान रहे की आतंकी संगठन तालिबान नहीं चाहता कि देश में चुनाव हो। ऐसे में उसने गनी के रैली को निशाना बनाया है ताकि चुनाव सफल न हो।


गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक अमेरिकी सैनिक के मौत के बाद अमेरिका-तालिबान शांति वार्ता को रद कर दिया था। इसके बाद तालिबान ने अमेरिका को धमकी दी थी कि वार्ता रद करने से और अमेरिकयों की जान जाएगी। इसके बाद से देश में लगातार धमाके हो रहे हैं और अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाया जा रहा है। इससे पहले 9/11 की 18वीं बरसी पर अफगानिस्तान में अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट से हमला किया गया था।

Written By: Ayushi Garg

https://www.youtube.com/watch?v=wd2KnhNa-Gc&t=4s

 

 

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com