Breaking News
Home / ताजा खबर / “चौकीदार चोर है” और राफेल पर भी थोड़ी देर में सुप्रीम कोर्ट में फैसला

“चौकीदार चोर है” और राफेल पर भी थोड़ी देर में सुप्रीम कोर्ट में फैसला

सेंट्रल डेस्क सिमरन गुप्ता :-   “चौकीदार चोर है” और राफेल सौदे पर दाखिल पुनर्विचार याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज फैसला सुनाएगा। सीजेआई रंजन गोगोई कीनेतृत्व वाली पीठ इन दोनों अहम मामलों पर फैसला सुनाएगी।  58 हजार करोड़ रुपये के 36 राफेल लड़ाकू विमान खरीद मामले में मोदीसरकार को क्लीन चिट देने वाले फैसले के खिलाफ दाखिल पुनर्विचार याचिकाओं पर सीजेआई रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली तीनसदस्यीय पीठ फैसला सुनाएगी। 


 

इन याचिकाओं में कुछ पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी और वकील प्रशांत भूषण की याचिकाएं भी हैं। याचिका में राफेलसौदे की एसआईटी से जांच कराने की मांग की गई थी जिसे शीर्ष कोर्ट ने पिछले साल 14 दिसंबर को खारिज कर दिया था। 

उसके बाद कुछ और तथ्यों के साथ पुनर्विचार याचिका दाखिल की गई जिसे सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार कर दिया। शीर्ष कोर्ट ने 10 मई कोअपना फैसला सुरक्षित रखा था। इस पीठ में जस्टिस एसके कॉल और जस्टिस केएम जोसेफ भी शामिल हैं।


 

राहुल पर मानहानि मामले में भी फैसला

राफेल विवाद मामले में भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ दाखिल मानहानि मामले में भी सुप्रीमकोर्ट फैसला सुना सकती है। मीनाक्षी लेखी ने पीएम नरेंद्र मोदी के लिएचौकीदार चोर हैके नारे के प्रयोग को सुप्रीम कोर्ट के फैसले सेजोड़ने के खिलाफ अवमानना याचिका दाखिल की थी।

https://www.youtube.com/watch?v=6sIW984_VNI

About News10India

Check Also

मोदी सरकार का नारा लगाने वाली मुस्लिम महिला के साथ मारपीट मामले में केस दर्ज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रभावित होकर भाजपा का …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com