Breaking News
Home / अपराध / दिल्ली ब्लास्ट- इजरायली दूतावास के बाहर हुए बम धमाके के दो दिन बाद भी नहीं मिले कोई ठोस सुराग

दिल्ली ब्लास्ट- इजरायली दूतावास के बाहर हुए बम धमाके के दो दिन बाद भी नहीं मिले कोई ठोस सुराग

दिल्ली में इजरायली दूतावास के नजदीक हुए बम धमाके के दो दिन बाद भी पुलिस को कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लगा है। इस मामले की जांच न केवल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कर रही है बल्कि एनआईए, आईबी और अन्य जांच एजेंसियां पूरी मशक्कत के साथ जुटी हुई हैं।

गौरतलब है कि, खुद भारत सरकार इस मामले की जांच को लेकर काफी गंभीर है और यही वजह भी है कि देश की सभी प्रमुख जांच एजेंसियों को इस मामले की जांच गंभीरता पूर्वक करने को कहा गया है। बहरहाल अबतक कोई सुराग तो नही मिला है,लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही कोई सबूत हासिल करने में जांच एजेंसियों को कामयाबी मिलेगी

पुलिस और अन्य जांच एजेंसियां इस मामले की जांच से जुड़े अहम तथ्यों को सार्वजनिक करने से बच रहे हैं क्योंकि ऐसा करने से कहीं न कहीं जांच प्रभावित हो सकती है और जो लोग इस पूरी वारदात में लिप्त हैं, वे भी सचेत हो सकते हैं. भारतीय खुफिया एजेंसी यह भी दावा कर रही है कि पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने काफी दिन पहले ही इजराइली दूतावास पर हमले की आशंका जताते हुए इजरायली दूतावास की सुरक्षा बढ़ाने की बात कही थी.

क्राइम सीन को टेंट से किया गया कवर

एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर हुए बम धमाके के क्राइम सीन को दिल्ली पुलिस ने अब कैंट से कवर कर दिया है. सड़क के एक तरफ बम धमाका हुआ था, तो वहीं दूसरी तरफ खड़ी कारों के शीशे फूट गए थे। यही वजह है कि सड़क के दोनों ओर टेंट से क्राइम सीन को कवर किया गया है और फिर इस मार्ग को ट्रैफिक के लिए खोल दिया गया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि ऐसा इसलिए किया गया है जिससे कि क्राइम सीन पर जो एविडेंस बचे हैं, वे नष्ट न हो और यदि कोई भी जांच एजेंसी यहां पर आती है, तो यहां से सबूत जुटा सकें।

अभी तक जांच का नहीं निकला कोई निष्कर्ष

एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर 29 जनवरी की शाम लगभग 5 बजकर 5 मिनट पर बम धमाका हुआ था. धमाका इजरायली दूतावास के नजदीक हुआ था, जिसमें 3 कारों के शीशे फूट गए थे. मामले की गंभीरता को देखते हुए भारत सरकार भी हरकत में आ गई थी और गृह मंत्रालय में 29 की रात ही एक हाई लेवल बैठक भी बुलाई गई थी।

मामले की एफआईआर दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने दर्ज की थी. स्पेशल सेल तो जांच कर ही रही है, साथ ही एनआईए और आईबी भी जांच में जुटे थे। इतना ही नहीं, इजराइल के अधिकारी खुद अपने स्तर पर भी जांच में जुटे हैं, इजराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद भी जांच कर रही है क्योंकि अभी तक की जांच में धमाके का टारगेट इजरायल दूतावास था। इन सबके बावजूद तमाम जांच एजेंसियां किसी भी तरह के निष्कर्ष पर नहीं पहुंची हैं।

#delhiblast. #delhi.

About News Desk

Check Also

जानिए लोकसभा चुनाव की तारीखों का कब होगा ऐलान और आचार संहिता कब से होगी लागू?

Lok Sabha Elections 2024: ना सिर्फ उम्मीदवारों को बल्कि देश की जनता को भी इस …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com