Breaking News
Home / अपराध / असम के ऑयल पाइपलाइन में लगी आग

असम के ऑयल पाइपलाइन में लगी आग

असम के एक युवक ने ऑयल पाइपलाइन में लगी आग का पहले बनाया वीडियो फिर किया अधिकारियों को सूचित

असम के डिब्रूगढ़ से तेल के पाइप लाइन में आग लगने की खबर सामने आई के लिए एक युवक को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है् मौके पर पहुंचकर दमकल विभाग और ऑयल के अधिकारियों ने पाइप लाइन में लगी आप को शांत किया और होने वाले जान माल के नुकसान को बचाया।

जानकारी के मुताबिक उसी इलाके के एक युवक मोरन ने पाइप लाइन में लगी आग का वीडियो शूट किया और उसके बाद लगी आग के बारे में अधिकारियों को सूचित किया।

इस मामले में मोरन का कहना है कि ‘देहिंग-पटकाई राष्ट्रीय उद्यान को अतीत में कई मौकों पर इस तरह के रिसाव के कारण गंभीर खतरे का सामना करना पड़ा था। गैस और पाइपलाइन से घनीभूत राष्ट्रीय उद्यान की जैव विविधता के लिए एक गंभीर खतरा है, ‘। उसने बताया कि ओआईएल ने देहिंग-पटकाई राष्ट्रीय उद्यान के अंदर एक छोटी नदी के आसपास ड्रिलिंग शुरू कर दी है, जिससे आसपास के क्षेत्र में गंभीर खतरा पैदा हो गया है, जहां हाथियों का आना-जाना लगा रहता है।

मोरन द्वारा यह आरोप लगाया गया है कि “ड्रिलिंग शुरू होने के बाद से हाथियों ने साइट पर आना बंद कर दिया है।” जानकारी के मुताबिक तिनसुकिया जिले में अक्सर तेल की चोरी होती हैं। इस चोरी में चोर अक्सर तेल पाइपलाइनों को नुकसान पहुंचाते हैं और कंडेनसेट तेल की चोरी करते हैं। हाल ही में, तिनसुकिया पुलिस द्वारा क्षेत्र से 200 गैलन से अधिक कंडेनसेट जब्त किया था। ‘देहिंग-पटकाई राष्ट्रीय उद्यान में सुरक्षा एक प्रमुख मुद्दा है। ऑयल इंडिया लिमिटेड, तिनसुकिया पुलिस और वन अधिकारियों को इस तरह की नापाक गतिविधियों को रोकने के लिए मामले की जांच करनी चाहिए।

About news

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com