Breaking News
Home / ताजा खबर / दुबई के अस्पताल में भर्ती हुए पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ

दुबई के अस्पताल में भर्ती हुए पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ

सेंट्रल डेस्क सिमरन गुप्ता:-   पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ को सोमवार को दुबई के एक अस्पताल में गंभीर स्वास्थ्य समस्या के चलते भर्तीकराया गया है। मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार मुशर्रफ को दिल की बीमारी है और वह ब्लड प्रेशर की समस्या से जूझ रहे हैं। 2016 सेमुशर्रफ आत्मारोपित निर्वासन के तहत दुबई में इलाज के नाम पर रह रहे हैं और तब से वह अपने देश वापस नहीं गए हैं। उनके खिलाफपाकिस्तान में राजद्रोह का मामला तल रहा है और एजेंसियां उनके स्वदेश लौटने का इंतजार कर रही हैं।


 

पिछले महीने इस्लामाबाद उच्चन्यायालय ने विशेष अदालत को इस मामले में अपना फैसला सुनाने से रोक दिया था। विशेष अदालत ने तीन नवंबर 2007 कोआपाताकाल की घोषणा के मामले में मुशर्रफ के खिलाफ दायर मामले में 19 नवंबर को सुनवाई पूरी कर ली थी। अदालत को 28 नवंबर को इस मामले में फैसला देना था।

मुशर्रफ अगर दोषी पाए गए तो उन्हें मृत्युदंड या आजीवन कारावास की सजा सुनाई जा सकती है। डॉन समाचार पत्र की खबर केअनुसार इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने विशेष अदालत को मुशर्रफ के खिलाफ दायर इस मामले में फैसला सुनाने से रोक दिया है। पाकिस्तानीसरकार ने सोमवार को एक याचिका दायर की थी, जिसमें विशेष अदालत को 28 नवंबर को फैसला सुनाने से रोकने की अपील की गईथी।


 

यह मामला तत्कालीन पाकिस्तान मुस्लिम लीगनवाज सरकार में दायर किया गया था। उनके खिलाफ 2013 में देशद्रोह का मामला दर्जकिया गया था। 31 मार्च 2014 को मुशर्रफ को आरोपी घोषित किया गया और उसी साल सितंबर अभियोजन ने विशेष अदालत में उनकेखिलाफ सभी सबूत पेश किए।

https://www.youtube.com/watch?v=a7pPp213dS0

About News10India

Check Also

मोदी सरकार का नारा लगाने वाली मुस्लिम महिला के साथ मारपीट मामले में केस दर्ज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रभावित होकर भाजपा का …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com