Breaking News
Home / खेल / ऑस्ट्रेलिया दौरा: चौथे मैच से पहले टीम इंडिया को झटका, बुमराह हुए बाहर

ऑस्ट्रेलिया दौरा: चौथे मैच से पहले टीम इंडिया को झटका, बुमराह हुए बाहर

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया ने अभी तक अच्छा खेल दिखाया है। लेकिन भारतीय टीम को एक के बाद एक झटके लगना जारी है। टीम के कई खिलाड़ी इंजर्ड होकर बाहर हो चुके हैं और अब चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट में एक नाम और जुड़ गया है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन टेस्ट से बाहर हो गए हैं। जसप्रीत बुमराह इंडियन पेस अटैक का अहम हिस्सा हैं। बुमराह को तीसरे टेस्ट मैच के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। जिसके बाद अब वो चौथे टेस्ट मैच से बाहर हो चुके हैं।

दरअसल खबरों के मुताबिक बुमराह की स्कैन रिपोर्ट में स्ट्रेन नजर आया है । वहीं भारतीय टीम प्रबंधन ऐसी स्थिति में उन्हें फील्ड पर उतारकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती है। दरअसल इस सीरीज के बाद भारत को इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज खेलनी है। इसी को लेकर टीम प्रबंधन बुमराह की चोट बढ़ने का जोखिम नहीं उठाना चाहता है।

खबरों के मुताबिक जसप्रीत बुमराह को सिडनी में फील्डिंग के दौरान एबडॉमिनल स्ट्रेन हुआ है। अब वो ब्रिसबेन टेस्ट में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे। माना जा रहा है कि बुमराह की चोट अंग्रेजों के खिलाफ होने वाली सीरीज तक ठीक हो जाएगी।

अब संभावना है कि बुमराह की गैर मौजूदगी में दो टेस्ट मैच खेलने वाले मोहम्मद सिराज इंडियन बॉलिगं अटैक की अगुवाई करेंगे। इसके अलावा नवदीप सैनी को भी टीम में जगह मिलेगी। साथ ही शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन को भी चौथे टेस्ट में टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है।
दरअसल 15 जनवरी से शुरू हो रहा टेस्ट मैच निर्णायक होगा। दोनों ही टीमें एक-एक मैच जीतकर सीरीज में बराबरी पर कायम हैं। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com