Breaking News
Home / गैजेट / बिना केबल कनेक्शन अब देख सकेंगे 150 से ज्यादा चैनल्स, कंपनी ने निकाला ऑफर

बिना केबल कनेक्शन अब देख सकेंगे 150 से ज्यादा चैनल्स, कंपनी ने निकाला ऑफर

भारतीय बाजार में रिचार्ज प्लान ही नहीं बल्कि अब टीवी चैनल पैक को लेकर भी जंग छिड़ गई है। इसमें लगभग हर एक डीटीएच कंपनी ने ग्राहकों को लुभाने के लिए किफायती कीमत वाले टीवी चैनल पैक उतारे हैं। वहीं, अब इस कड़ी में टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने अपना खास आईपीटीवी (IPTV) ऑफर पेश किया है, जिसके तहत टीवी यूजर्स को बिना टीवी कनेक्शन के 150 चैनल देख सकेंगे। आपको बता दें कि जियो हाल ही में ग्राहकों को 4के सेटअप बॉक्स देना शुरू किया था।

यूजर्स देख सकेंगे 150 टीवी चैनल :-
रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने लेटेस्ट ऑफर उन यूजर्स को दिया है, जिन्होंने प्रीव्यू प्लान से माइग्रेट होकर पेड प्लान को चुना है। इस ऑफर के जरिए ये यूजर्स बिना केबल कनेक्शन के 150 टीवी चैनल देख पा रहे हैं। वहीं, जियो के उपभोक्ताओं को इसके बाद किसी भी लोकल केबल प्रदाता से कनेक्शन नहीं लेना पड़ेगा।

जियो टीवी एप हुआ गायब :-
कंपनी ने जियो फाइबर के लॉन्च के समय कहा था कि यूजर्स को सेट-टॉप-बॉक्स के साथ जियो टीवी एप भी दिया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ उपभोक्ताओं का कहना हैं कि उन्हें सेट-टॉप-बॉक्स में जियो टीवी एप का विकल्प नहीं दिख रहा है। उम्मीद लगाई जा रही थी कि यूजर्स जियो के सेट-टॉप-बॉक्स के जरिए 650 टीवी चैनल देख सकेंगे। लेकिन कंपनी ने पहले ही साफ कर दिया था कि उपभोक्ताओं को फाइबर कनेक्शन के साथ चैनल के लिए केबल कनेक्शन खरीदना होगा।

जियो टीवी प्लस फीचर होगा लॉन्च :-
रिलायंस जियो अपने उपभोक्ताओं को सेट-टॉप-बॉक्स के साथ जियो टीवी प्लस फीचर देगा। इस प्लेटफॉर्म के जरिए यूजर्स हर एक कॉन्टेंट को देख सकेंगे। सूत्रों की मानें तो टीवी एप में लाइव टीवी का ऑप्शन दिया जाएगा। वहीं, दूसरी तरफ यूजर्स को 849 रुपये से ऊपर वाले प्लान में ओटीटी एप्स की सब्सक्रिप्शन भी मिलेंगी। फिलहाल, कंपनी इस एप्स को लेकर ज्यादा जानकारी साझा नहीं की है।

 

कम टीवी देखने वालों के लिए बेहतर है यह ऑफर :- 
जो यूजर्स कम टीवी चैनल देखना पसंद करते हैं, तो उनके लिए आईपीटीवी ऑफर बेस्ट है। वहीं, फाइल चैनल्स के पैक की लिस्ट को पेश होने में थोड़ा समय लगेगा। दूसरी तरफ जो यूजर्स सैटेलाइट टीवी चैनल देखने की चाह रखते हैं, तो वह लोकल केबल टीवी चैनल प्रदाता से कनेक्शन खरीद सकते हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=qVmmPB9kSxo&t=2s

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com