Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / पीएम मोदी तीसरी बार पहुँचे उत्तराखंड

पीएम मोदी तीसरी बार पहुँचे उत्तराखंड

आगामी 2022 विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के पक्ष में वातावरण बनाने के लिए भाजपा ने आज शनिवार को देहरादून के परेड मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा आयोजित की है।

इस दौरान प्रधानमंत्री तीसरी बार उत्तराखंड आए हैं।इस बार उनका यह दौरा राजनीतिक है।इस मौके पर उन्होंने कहा कि हमने 12 हजार करोड़ के नेशनल हाईवे बनवाए

उत्तराखंड का विकास डबल इंजन सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता

प्रधनमंत्री ने संबोधित करते हुए कहा कि 2007 से 2014 के बीच केंद्र सरकार ने उत्तराखंड में 600 करोड़ रुपये के केवल 288 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण किया है जबकि हमारी सरकार ने अपने 7 वर्षों में उत्तराखंड में 12,000 करोड़ रुपये के 2,000 किलोमीटर से अधिक के राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण किया है। 

यह भी पढ़ें: योगी और धामी की हुई बैठक ,सुलझा पुराना विवाद

कोरोनकाल ने समय में उत्तराखंड में 50 से अधिक नए ऑक्सीजन प्लांट लगे हैं।आज प्रदेश मे नए मेडिकल कॉलेज, आईआईटी, आईआईएम, भावी पीढ़ी के भविष्य को मजबूत करने का काम कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: वसीम रिज़वी के खिलाफ एफआईआर दर्ज

इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि  जिन लोगों ने उत्तराखंड राज्य बनाने का विरोध किया था,आज वह उत्तराखंडियत की बात कर रहे हैं। सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगने वाले लोग देश विरोधी हैं।हमें 2025 में रजत जयंती तक उत्तराखंड को देश का विश्वस्त राज्य बनाना है।इसके अलावा उन्होंने कहा कि चुनाव आने वाले हैं, कुछ स्वार्थी तत्व तरह-तरह की बातें करेंगे।

हमारे प्रदेश में भी ऐसे दल और नेता हैं जो साढ़े चार साल बाद सक्रिय होकर जनता को बरगलाने का काम कर रहे हैं।सीएम धामी के भाषण के बाद पीएम मोदी ने सीएम धामी का कंधा थपथपाया था।

गढ़वाली में किया संबोधन

पीएम मोदी ने गढ़वाली में अपने संबोधन की शुरुआत की।इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तराखंड का सभी दाणा सयानो, दीदी भूलियो, चची और भय बहणों, आप सभी छ मेरा प्रणाम।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड का विकास डबल इंजन की सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और बीते 5 वर्षों में उत्तराखंड के विकास के लिए केंद्र सरकार ने एक लाख करोड़ रुपये से अधिक परियोजनाएं स्वीकृत की हैं।

यह भी पढ़ें: यमुना की सफाई मामला: दिल्ली के सीएम बोले-दो दिन में नहीं हो सकता ये काम

यहां की सरकार इन्हें धरातल पर उतार रही है। इसी को आगे बढ़ाते हुए आज 18 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास, लोकार्पण किया गया है।आगे उन्होंने कहा कि बीते वर्षों की कड़ी मेहनत और अनेक प्रक्रिया से गुजरने के बाद ये दिन आया है।

मैंने केदारपुरी के बाद देहरादून से दोहरा रहा हूं।ये परियोजनाएं इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाएंगी।जो लोग पूछते हैं कि डबल इंजन की सरकार का क्या फायदा है, वह देख सकते हैं, कैसे ये सरकार विकास की गंगा बहा रही है।

भाषण का अंत कविता से किया

बता दें कि यहां पर पीएम मोदी ने अपने भाषण के अंत में एक कविता सुनाई।जिनमे उन्होंने सुनाया कि

जहां पवन बहे संकल्प लिए, जहां पर्वत गर्व सिखाते हैं….
जहां ऊंचे नीचे सब रास्ते, बस भक्ति के सुर में गाते हैं….
उस देवभूमि के ध्यान से ही मैं सदा धन्यवाद हो जाता हूं….
है सौभाग्य मेरा, मैं तुमको शीश नवाता हूं….
है बाद में मेरा सौभाग्य मेरा मैं तुमको शीश नवाता हूं और धन्य धन्य हो जाता हूँ….
मंडवे की रोटी, हड़के की थाप, 
हर एक मन करता शिवजी का झाप
ऋषि मुनियों की है ये तपोभूमि
कितने वीरों की ये जन्मभूमि
मैं तुमको शीश नवाता हूं….

About P Pandey

Check Also

भाजपा की ‘ट्रैक्टर रैली’ बनी आकर्षण का केंद्र

सड़कों पर सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर और हजारों की संख्या में किसान भाइयों को …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com