Breaking News
Home / ताजा खबर / योगी और धामी की हुई बैठक ,सुलझा पुराना विवाद

योगी और धामी की हुई बैठक ,सुलझा पुराना विवाद

Yogi and Dhami meeting, solved old controversy

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लखनऊ पहुंचे हैं।इस दौरान उन्होंने गुरुवार की सुबह यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लखनऊ में स्थित आवास पर मुलाकात की और इसके बाद दोनों मुख्यमंत्रियों ने राज्य के अफसरों के साथ बैठक की।

21 साल पिराना विवाद सुलझा

मुख्यमंत्री धामी ने इस बैठक के बाद बताया कि इस बैठक में दोनों राज्यों के बीच 21 साल से जो विवाद चल रहा था ,वह खत्म हो गया है।मुख्यमंत्री योगी ने बड़ा दिल दिखाते हुए विवादों के निपटारे पर अपनी सहमति दी है।दोनों राज्य बड़े भाई-छोटे भाई जैसे हैं।इस निर्णय से दोनों ही राज्यों के लोगों को उनका हक मिलेगा।इसके अलावा उन्होंने बताया कि 5700 हेक्टेयर भूमि पर संयुक्त सर्वे होगा।जो जमीन यूपी के काम की है वो यूपी को मिल जाएगी शेष उत्तराखंड को मिल जाएगी।यूपी सरकार बनवास-किच्छा बैराज का पुननिर्माण कराएगी।हरिद्वार का होटल उत्तराखंड को मिल जाएगा।किच्छा में बस स्टॉप की जमीन उत्तराखंड को मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पूर्वी लद्दाख में स्मारक का करेंगे उद्घाटन

उत्तराखंड कोर्ट में चल रहे मुकदमें यूपी सरकार लेगी वापस

आपको बता दें कि यूपी सरकार दवारा वाटर स्पोर्ट को भी शुरू करने की अनुमति दे दी है।वहीँ कुछ मुद्दों से निपटने के लिए 15 दिन का समय मांगा गया है। अब उत्तराखंड कोर्ट में चल रहे मुकदमें यूपी सरकार वापस लेगी।इसके साथ ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि 15 दिन बाद सभी परिसंपत्तियों के विवाद हल हो जाएंगे।वहीँ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार व्यक्त कर धन्यवाद देते हुए कहा कि दोनों राज्यों के बीच छोटे-बड़े भाई के संबंध हैं।मेरा यूपी से पुराना रिश्ता है। मेरे सभी शैक्षणिक दस्तावेज यूपी के हैं।योगी जी ने दिल खोलकर हमारी बातों को माना। हमारा मकसद सभी का सम्मान और सभी का विकास है।

Yogi and Dhami meeting, solved old controversy

यह भी पढ़ें: एक्ट्रेस कंगना रणौत के बयान पर शिवसेना सांसद के बोल

About news

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com