Breaking News
Home / खेल / AUS VS IND T20: भारत ने जीता टॉस, पहले करेंगे गेंदबाजी

AUS VS IND T20: भारत ने जीता टॉस, पहले करेंगे गेंदबाजी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला है। ये मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। जिसमें भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीत ली है और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।  

आज के इस मैच में भारतीय टीम ने कुछ बड़े बदलाव किए है। बताया जा रहा है कि इस मैच में रवींद्र जडेजा की जगह युजवेंद्र चहल को मौका दिया गया है, जबकि मोहम्मद शमी जगह शार्दुल ठाकुर खेलने वाले हैं। इसी के साथ मनीष पांडे के चोटिल होने के कारण को श्रेयस अय्यर को उनकी जगह दी गई है। वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच भी इस वक्त चोटिल हैं, जबकि जोश हेजलवुड को आराम दिया गया है। फिंच के स्थान पर मार्कस स्टोइनिस और हेजलवुड की जगह डैनियल सैम्स को जगह मिली है। मिचेल स्टार्क की जगह एंड्रयू टाय टीम में चुने गए हैं। 

भारत की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, वॉशिंग्टन सुंदर, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन और दीपक चाहर।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

मार्कस स्टोइनिस, डार्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड (कप्तान/विकेटकीपर), मोसेस हेनरिक्स, सीन एबॉट, एंड्रयू टाय, मिचेल स्वेप्सन, एडम जंपा और डैनियल सैम्स।

आज का ये मुकाबला दिलचस्प इस लिए भी होने वाला है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के सामने आज करो या मरो वाली स्थिति है। वहीं सिडनी की पिच पर उम्मीद की जा रही है कि वनडे मैचों की तरह टी20 मैचों में भी हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिलेंगे। लेकिन लगातार दो मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम के हौसले भी पस्त होते दिखाई दे रहे हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम चोटों से भी परेशान है, क्योंकि टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर, पैट कमिंस, मार्कस स्टोइनिस टीम का हिस्सा नहीं हैं। मिचेल स्टार्क भी बाहर हो गए हैं।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com