Breaking News
Home / ताजा खबर / Anand Mohan की रिहाई पर आज होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

Anand Mohan की रिहाई पर आज होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

बिहार के पूर्व सांसद रह चुके आनंद मोहन (Anand Mohan) की रिहाई को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई होने जा रही है। आनंद मोहन की तरफ से सीनियर एडवोकेट एपी सिंह केस लड़ेंगे। दिवंगत आईएएस अधिकारी जी. कृष्णैया की पत्नी उमा कृष्णैया द्वारा रिहाई के खिलाफ दायर की गई याचिका पर आज सुनवाई होगी। बता दें कि पहले इस मामले में सुनवाई आठ अगस्त को होने वाली थी। जिसे ग्यारह अगस्त के लिए टाल दिया गया था।

गौरतलब है कि आनंद मोहन (Anand Mohan) की समय से पहले हुई रिहाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में दिवंगत आईएएस अधिकारी जी. कृष्णैया की पत्नी ने याचिका दायर की थी। जिस पर आज यानी शुक्रवार सुनवाई होगी। आपको बताते चलें कि मामले की सुनवाई न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता की पीठ करेगी। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के समक्ष दायर अपने जवाबी हलफनामे में बिहार सरकार ने कहा था कि चाहे आम जनता हो या लोक सेवक, हत्या की सजा सभी के लिए बराबर है।

ज्ञात हो कि सुप्रीम कोर्ट ने उमा कृष्णैया द्वारा दायर याचिका पर नोटिस जारी किया था और बिहार सरकार को पूर्व सांसद को दी गई रिहाई के संबंध में मूल रिकॉर्ड पेश करने का निर्देश दिया था। बिहार के जेल नियमों में संशोधन के बाद आनंद मोहन सिंह को सहरसा जेल से रिहा कर दिया गया।

याचिका में आरोप लगाया गया कि बिहार सरकार ने दस अप्रैल, 2023 को संशोधन के जरिए बिहार जेल मैनुअल, 2012 में इसलिए संशोधन किया, ताकि दोषी आनंद मोहन को रिहा किया जा सके। साल 1994 में गोपालगंज के तत्कालीन जिला मजिस्ट्रेट कृष्णैया को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला था, जब उनके वाहन ने गैंगस्टर छोटन शुक्ला के अंतिम संस्कार के जुलूस से आगे निकलने की कोशिश की थी। उस समय भीड़ को आनंद मोहन सिंह ने ही उकसाया था।

By: मीनाक्षी पंत

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com