Breaking News
Home / ताजा खबर / अकाली दल का चन्नी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

अकाली दल का चन्नी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

Akalis protest against Channi government

NewsDesk (Geeta Arya) चंडीगढ़ में आज पंजाब सरकार के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल ने हल्ला बोल प्रदर्शन किया। गिरफ्तारी देने के लिए शिअद कोर कमेटी के सदस्य सीएम आवास की तरफ कूच किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें सीएम आवास के निकट ही रोक दिया।

जिसके बाद पुलिस ने सुखबीर बादल सहित प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा, डा. दलजीत सिंह चीमा, एसजीपीसी की प्रधान बीबी जागीर कौर, पूर्व मंत्री गुलजार सिंह राणीके, हीरा सिंह गाबड़िया आदि को हिरासत में ले लिया।

प्रदर्शनकारी शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल का कहना है कि पंजाब सरकार ने बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ झूठा ड्रग्स मामले का केस दर्ज करने की योजना बनाई है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू, गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और डीजीपी इकबाल प्रीत सिंह सहोता के एक बैठक हुई है।

जिसमें चन्नी और सिद्धू ने डीजीपी को हिदायत दी है कि वह मजीठिया के खिलाफ ड्रग्स मामले में एफआईआर दर्ज करें। सुखबीर बादल ने मुख्यमंत्री को चुनौती देते हुए कहा कि यदि हिम्मत है तो मजीठिया ही नहीं बल्कि पूरी शिरोमणि अकाली दल के खिलाफ पर्चा दर्ज कर लें। पार्टी डरने वाली है। अकाली दल कोर कमेटी शनिवार को मुख्यमंत्री के आवास के सामने गिरफ्तारियां देने जाएगी।

पंजाब की अन्य खबरें

यह भी पढ़ें: पराली प्रदूषण से 1 घंटा कम हुआ पंजाब में धूप का समय

यह भी पढ़ें: पंजाब में बिजली कर्मचारियों की हड़ताल

यह भी पढ़ें: पंजाब के शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने केजरीवाल के खिलाफ खोला मोर्चा

यह भी पढ़ें: अकाली दल का चन्नी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल प्रदर्शन

सुखबीर ने कहा यदि कांग्रेस सरकार झूठे पर्चे दर्ज करेगी तो अकाली दल पूरे राज्य में जेल भरो आंदोलन शुरू करेगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि असली लड़ाई चन्नी और सिद्धू के बीच में है।

सिद्धू कहते हैं कि अगर मजीठिया पर पर्चा दर्ज नहीं किया गया तो वह मरणव्रत पर बैठेंगे। इसका साफ अर्थ है कि सरकार को भी पता है कि जो केस वह बनाना चाहती है वह झूठा है लेकिन सिद्धू सरकार पर दबाव बना रहे है।

सिद्धू को न तो देश की कानून व्यवस्था पर विश्वास है और न ही चन्नी पर।

सुखबीर बदल, अकाली दल

उन्होंने कहा, यदि मुख्यमंत्री में हिम्मत है तो वह ड्रग्स मामले की जांच हाई कोर्ट के सिटिंग जज से करवाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने चन्नी को टम्परेरी मुख्यमंत्री बनाकर पंजाब के लोगों के साथ धोखा किया है। क्योंकि सारे फैसले सिद्धू ही कर रहे है, सिद्धू मानसिक संतुलन गंवा बैठे है। शिअद प्रधान ने कहा कि पिछले दिनों इसी जुंडली ने बेअदबी मामले में झूठा गवाह खड़ा करके उनके विरुद्ध झूठा मामला दर्ज करने की योजना बनाई थी। लेकिन मामले का खुलासा होने के कारण उनकी हिम्मत जवाब दे गई।

About News10indiapost

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com