Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / उत्तराखंड में कोरोना के नए वैरियंट को लेकर सख़्त हुआ प्रशासन

उत्तराखंड में कोरोना के नए वैरियंट को लेकर सख़्त हुआ प्रशासन

कोविड के उचित व्यवहार का अनुपालन सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्य सचिव, डीजीपी और स्वास्थ्य सचिव को सार्वजनिक स्थानों पर कोविड के उचित व्यवहार का अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देए दिए , इसके अलावा कोविड के नए वैरियंट के मद्देनजर अस्पतालों में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं करवाने के भी निर्देश दिए, मुख्यमंत्री ने कहा कि हम परीक्षण और दिशानिर्देशों का पालन करने पर केंद्रित और सतर्क हैं। हम आवश्यक उपाय करके संक्रमण को रोकने की कोशिश कर रहे हैं।

बिना मास्क के घर से निकलने पर देना होगा जुर्माना

जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के घर से बाहर निकलता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। पहली बार बिना मास्क के पकड़े गए लोगों से पांच रुपये का जुर्माना वसूला जाय।

वहीं दूसरी बार पकड़े जाने पर सात रुपये तो वहीं यदि तीसरी बार पकड़े जाने पर एक हजार रुपये का जुर्माना लिया जाए।

इसके अलावा जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार का कहना है कि कोरोना को लेकर केंद्र व राज्य सरकार की ओर से जो भी गाइडलाइन जारी की गई हो उसका कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराया जाए। यदि जो व्यक्ति गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहा है, तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

उत्तराखंड से अन्य खबरें

यह भी पढ़ें: योगी और धामी की हुई बैठक ,सुलझा पुराना विवाद

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में खेल नीति का प्रस्ताव के संकेत

यह भी पढ़ें: सियासी अस्थिरता से बचने को गठित हो विधान परिषद – हरीश रावत

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में सत्ता की ललक में समाजवादी पार्टी

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में मुख्यमंत्री और विस अध्यक्ष ने डा आंबेडकर को दी श्रद्धांजलि

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में तीर्थ पुरोहित आज निकालेंगे जन आक्रोश रैली

बिना मास्क लगाए लोग कोरोना को दे रहे हैं दावत

जिलाधिकारी का कहना है कि राजधानी की सड़कों और बाजारों में तमाम लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं जो कोरोना बीमारी को दावत दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि पलटन बाजार समेत राजधानी के प्रमुख बाजारों के अलावा सार्वजनिक स्थानों पर अभियान चलाया जाएगा और जो भी लोग बिना मास्क के पकड़े जाएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

निरंजनपुर सब्जी मंडी में फैल सकता है कोरोना 

निरंजनपुर सब्जी मंडी में प्रतिदिन सुबह हजारों की संख्या में आढ़ती, कारोबारी व आम शहरी आते हैं। लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि इन तमाम आढ़तियों, कारोबारियों द्वारा मास्क का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है।

जब मंडी समिति का भ्रमण किया गया तो ज्यादातर आढ़ती, कारोबारी बिना मास्क के नजर आए। और उनसे पूछा गया कि आखिरकार मास्क क्यों नहीं लगा रखा है? तो ज्यादातर आढ़तियों, कारोबारियों का सीधा जवाब था कि कोरोना बीमारी समाप्त हो गई है और उन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली हैं लिहाजा वह मास्क का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। लेकिन शायद ही लोगों को इस बात की जानकारी है कि कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने वाले लोगों को भी दोबारा कोरोना संक्रमण हो रहा है जो चिंताजनक पहलू है।

यह भी पढ़ें: चमत्कार: इलाज के बिना अपने आप ठीक हो गया HIV

About News10indiapost

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com