Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / गंगा स्वच्छता के लिए महाअभियान, पीएम मोदी ने भी की पहल की तारीफ

गंगा स्वच्छता के लिए महाअभियान, पीएम मोदी ने भी की पहल की तारीफ

धर्म की नगरी वाराणसी में मां गंगा को स्वच्छ करने के लिए जिला प्रशासन ने महाअभियान की शुरुआत की है। काशी के 84 घाटों पर एक साथ हजारों लोग गंगा के स्वच्छता अभियान में श्रमदान के लिए शामिल हुए हैं। वहीं पीएम मोदी की प्रेरणा और सीएम योगी के मार्गदर्शन में इस अभियान की शुरुआत की गई है। उधर इस अभियान को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट किया है। पीएम मोदी ने लिखा कि मां गंगा की सेवा में काशीवासियों के समर्पण भाव ने एक बार फिर मुझे अभिभूत कर दिया. 84 घाटों पर चलाए गए महाअभियान में कई टन कचरा साफ किया गया। इस मुहिम में जुटे सभी अधिकारियों, स्वयंसेवी संस्थाओं और आमजनों का मैं हृदय से अभिनंदन करता हूं।

श्रमदान के इस महाअभियान में जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ स्थानीय लोग और पर्यटकों ने भी हिस्सा लिया है। इस महाअभियान में गंगा के दोनों भागों यानी राजघाट से लेकर डोमरी तक गंगा की सफाई की गई।

जिला प्रशासन की तरफ बनारस में गंगा की लंबाई के बराबर तक जनसहभागिता के जरिये स्वच्छता को लेकर जागरूक करने का मुहिम है। जिसकी पहली तस्वीर आज धर्म नगरी में देखने को मिली। वाराणसी के अस्सी घाट पर खुद जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा और आयुक्त दीपक अग्रवाल स्थानीय लोगों के साथ सफाई अभियान में श्रमदान करते दिखे। 

गंगा स्वच्छता के लिए महाअभियान, पीएम मोदी ने भी की पहल की तारीफधर्म की नगरी वाराणसी में मां गंगा को स्वच्छ करने के लिए जिला प्रशासन ने महाअभियान की शुरुआत की है। काशी के 84 घाटों पर एक साथ हजारों लोग गंगा के स्वच्छता अभियान में श्रमदान के लिए शामिल हुए हैं। वहीं पीएम मोदी की प्रेरणा और सीएम योगी के मार्गदर्शन में इस अभियान की शुरुआत की गई है। उधर इस अभियान को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट किया है। पीएम मोदी ने लिखा कि मां गंगा की सेवा में काशीवासियों के समर्पण भाव ने एक बार फिर मुझे अभिभूत कर दिया. 84 घाटों पर चलाए गए महाअभियान में कई टन कचरा साफ किया गया। इस मुहिम में जुटे सभी अधिकारियों, स्वयंसेवी संस्थाओं और आमजनों का मैं हृदय से अभिनंदन करता हूं।श्रमदान के इस महाअभियान में जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ स्थानीय लोग और पर्यटकों ने भी हिस्सा लिया है। इस महाअभियान में गंगा के दोनों भागों यानी राजघाट से लेकर डोमरी तक गंगा की सफाई की गई।जिला प्रशासन की तरफ बनारस में गंगा की लंबाई के बराबर तक जनसहभागिता के जरिये स्वच्छता को लेकर जागरूक करने का मुहिम है। जिसकी पहली तस्वीर आज धर्म नगरी में देखने को मिली। वाराणसी के अस्सी घाट पर खुद जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा और आयुक्त दीपक अग्रवाल स्थानीय लोगों के साथ सफाई अभियान में श्रमदान करते दिखे। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com