Breaking News
Home / ताजा खबर / उत्तराखंड में तीर्थ पुरोहित आज निकालेंगे जन आक्रोश रैली

उत्तराखंड में तीर्थ पुरोहित आज निकालेंगे जन आक्रोश रैली

देवस्थानम बोर्ड भंग करने की मांग कर रहे तीर्थ पुरोहित और हक-हकूकधारी महापंचायत का आंदोलन तेज होता नजर आ रहा है बता दें कि तीर्थपुरोहित जन आज आक्रोश रैली निकाल काला दिवस मनाएंगे। इसके लिए महापंचायत ने पूरी तैयारी कर ली है वही डा. सुब्रमण्यम स्वामी आक्रोश रैली को वर्चुअल संबोधित कर सकते हैं।

महापंचायत के प्रदेश प्रवक्ता डा. बृजेश सती ने बयान जारी करते हुए बताया कि कैबिनेट में 27 नवंबर 2019 को श्राइन बोर्ड के गठन का प्रस्ताव पारित हुआ था, जिसे आज दो साल पूरे होंगे। आज बोर्ड के प्रस्ताव के विरोध में गांधी पार्क से सचिवालय के लिए जन आक्रोश रैली निकाली जाएगी। और रैली में चारों धामों के तीर्थ पुरोहित और हक-हकूकधारी शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें: क़ानून मंत्री किरण रिजिजु ने राहुल गांधी पर दिया बयान

यह भी पढ़ें: मौत से ठीक पहले ज्यादातर लोग कौन से 3 शब्द बोलते हैं?

उनका कहना है कि श्राइन बोर्ड के दो वर्ष पूरे होने पर चारों धामों के तीर्थ पुरोहित और इन मंदिरों से जुड़े हक-हकूकधारी काला दिवस के रूप में भी मनाएंगे। साथ ही उन्होंने बताया कि भाजपा के वरिष्ठ नेता डा. सुब्रमण्यम स्वामी आज आक्रोश रैली को वर्चुअल संबोधित कर सकते हैं। यदि सरकार की ओर से पूर्व में मिले आश्वासन के तहत 30 नवंबर को मांग पूरी नहीं हुई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: किसान महापंचायत को लेकर अब लखनऊ में हुंकार

तीर्थ पुरोहितों ने कैबिनेट मंत्रियों के आवास का भी किया था घेराव

चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड को भंग करने की मांग को लेकर इससे पहले तीर्थ पुरोहितों ने कैबिनेट मंत्रियों के आवास का घेराव किया। जिसके चलते उन्होंने मांग पर मिल रहे आश्वासन पर नाराजगी जताई। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार कार्रवाई करने के बजाय सिर्फ आश्वासन देकर उन्हें गुमराह कर रही है। इस बीच तीर्थ पुरोहितों की कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल से नोकझोंक भी हुई। जिसके बाद कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल व बिशन सिंह चुफाल ने उन्हें किसी तरह समझाया।

About News10indiapost

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com