Breaking News
Home / खेल / रोहित के लड़ाकों को शानदार जीत, केकेआर को 8 विकेट से हराया

रोहित के लड़ाकों को शानदार जीत, केकेआर को 8 विकेट से हराया

आईपीएल 2020 में रोहित के लड़ाकों का विजय अभियान लगातार जारी है। कोलकाता नाइट राइडर्स को एक बार फिर शिकस्त देकर रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस अब प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है।  इयान मोर्गन भी रोहित शर्मा की टीम मुंबई को रोक पाने में नाकाम साबित हुए। टूर्नामेंट के 32वें मुकाबले में मुंबई ने कोलकाता को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है। लगातार 5वीं जीत के साथ ही रोहित की टीम 2 पॉइंट के साथ टॉप पोजिशन पर पहुंच चुकी है।

दरअसल कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट गंवाकर 148 रनों का स्कोर खड़ा किया था। स्कोर का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने सिर्फ 16.5 ओवर में 2 विकेट खोकर ये स्कोर हासिल कर लिया। मुंबई के के फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक मैन ऑफ द मैच रहे। डिकॉक ने 44 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 78 रनों की धुआंधार पारी खेली। वहीं उनका साथ दिया कप्तान रोहित शर्मा ने, उन्होंने 36 गेंदों में 35 रनों की पारी खेली। उधर हार्दिक पंड्या ने आखिरी ओवर्स में केकेआर के गेंदबाजों की कुटाई करते हुए 11 बॉल्स में 21 रन ठोक डाले।

149 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने शुरुआती दौर से ही केकेआर पर हावी रहने की स्ट्रेटिजी पर काम किया। रोहित शर्मा और क्विंटन डि कॉक ने केकेआर के लगभग सभी गेंदबाजों की बॉल्स को जमकर पीटा। मुंबई ने पावरप्ले में बिना विकेट खोए 51 रन कूट डाले। डि कॉक ने सिर्फ 25 गेंदों में अपनी ताबड़तोड़ फिफ्टी पूरी कर ली थी।

वहीं मुंबई इंडियंस बॉलर्स ने भी सधी गेंदबाजी दिखाई। हालांकि इसके बावजूद पैट कमिंस ने नाबाद 53 रनों की पारी खेली। उधर कप्तान इयान मॉर्गन भी 39 रन बनाकर नाबाद लौटे। इन दोनों की पारी की बदौलत ही कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 5 विकेट खोकर 148 रन बना सकी। दरअसल मैच की शुरुआत से कुछ वक्त पहले ही कप्तान दिनेश कार्तिक पीछे हट गए थे और मोर्गन को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था जोकि सही साबित नहीं हुआ। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com