Breaking News
Home / खेल / गेल के तूफान में फंसी आरसीबी, पंजाब से मिली करारी हार

गेल के तूफान में फंसी आरसीबी, पंजाब से मिली करारी हार

आईपीएल 2020 में एक और बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। टूर्नामेंट के 31वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैंलेचर बैंगलोर को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है। टॉस जीतकर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने पहले बल्लेबाजी  का फैसला किया। क्रीज पर उतरे रॉयल चैंलेचर्स बैंगलोर के बल्लेबाजों ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 171 रनों का अच्छा स्कोर खड़ा किया। लेकिन कोहली की टीम इस स्कोर को बचाने में कामयाब नहीं हो सकी। वहीं एक बार फिर कप्तान कोहली ने टीम के लिए अहम पारी खेली लेकिन वो टीम को जिता नहीं सके। आरसीबी के लिए कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 48 रनों की पारी खेली।

आरसीबी की तरफ से दिए गए स्कोर का पीछा करने उतरे किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाजों ने 20 ओवर में सिर्फ 2 विकेट खोकर टारगेट अचीव कर लिया। पंजाब की इस जीत में तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल का खासा योगदान रहा। क्रिस गेल ने 53 रन बनाकर शानदार वापसी की है। क्रिस गेल ने सीजन में अपना पहला ही मुकाबला खेला और तूफानी पारी खेलकर सबको चौंका दिया। गेल ने सिर्फ 36 गेंदों में अर्धशतक ठोककर अपने इरादे जाहिर कर दिए। वहीं केएल राहुल ने नाबाद 61 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। राहुल ने इस सीजन में अपना चौथा अर्धशतक लगाया है।  

इस मुकाबले में बैंगलोर की टीम प्लेइंग इलेवन में बिना किसी बदलाव के खेलने उतरी थी। वहीं पंजाब की टीम में तीन बड़े बदलाव देखने को मिले। खास बात ये कि आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब की ये दूसरी जीत है और पंजाब ने दोनों ही मैच आरसीबी के खिलाफ ही जीतें हैं। उधर बैंगलोर की बात करें तो कोहली की टीम को इस सीजन में ये तीसरी हार मिली है।

वहीं इस मैच में बैंगलोर के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डीविलियर्स फ्लॉप साबित हुए। शमी की गेंद पर डीविलियर्स महज 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उधर शिवम दुबे भी सिर्फ 19 गेंदों पर 13 रन बनाकर आउट हो गए। इसके अलावा वाशिंगटन सुंदर ने टीम के लिए 13 रनों का योगदान दिया। और आरोन फिंच 18 गेंदों में 20 रन ही बना सके। इसके अलावा देवदत्त पडीक्कल भी 12 गेंदो में सिर्फ 18 रनों की पारी खेल पाए।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com