Breaking News
Home / खेल / आईपीएल-14: मुंबई इंडियंस को मात देकर आरसीबी ने की शानदार शुरुआत

आईपीएल-14: मुंबई इंडियंस को मात देकर आरसीबी ने की शानदार शुरुआत

विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल के 14वें सीजन में जीत से शुरुआत की है। आरसीबी ने सीजन के पहले मैच में पिछली चैंपियन मुंबई इंडियंस को दो विकेट से शिकस्त दी है। आरसीबी के धुरंधर बल्लेबाज एबी डिविलियर्स पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों पर 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 48 रन की धुआंधार पारी खेली। डिविलियर्स पारी के आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर रन आउट हो गए। 160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी के 5 विकेट 106 रन तक गिर गए थे।लेकिन मुश्किल वक्त में एबी ने मैच में जिताऊ पारी खेली। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने 39 और कप्तान विराट कोहली ने 33 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत की राह दिखाई।

इससे पहले हर्षल पटेल के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बदौलत आरसीबी ने मुंबई को निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 159 रनों पर ही रोक दिया। आरसीबी ने अंतिम गेंद तक चले मुकाबले में 8 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। हर्षल मैच में हैट्रिक से चूक गए लेकिन उन्होंने 27 रन देकर कुल पांच विकेट झटके। मोहम्मद सिराज ने चार ओवर में 22 रन दिए और काइल जैमीसन ने 27 रन देकर एक विकेट झटका।

वहीं मुंबई की बात करें तो ओपनर क्रिस लिन ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए, उन्होंने 35 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के जड़े। वो पहली बार इस लीग में मुंबई के लिए खेलने उतरे थे। उनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 23 गेंदों पर 31 रनों की पारी खेली।

मुंबई की पारी के आखिरी चार ओवरों में केवल 25 रन ही बने। पटेल ने पारी के अंतिम ओवर में केवल एक रन दिया और तीन विकेट झटके। मुंबई ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए सहज शुरुआत की थी। कप्तान रोहित शर्मा ने 15 गेंदों पर 19 रनों की पारी खेली। हालांकि बाद में लिन के साथ खेलते हुए वो रन आउट हो गए।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com