Breaking News
Home / खेल / आईपीएल-14: मुंबई इंडियंस ने जीत का खाता खोला, केकेआर को दी शिकस्त

आईपीएल-14: मुंबई इंडियंस ने जीत का खाता खोला, केकेआर को दी शिकस्त

आईपीएल का चौदहवां सीजन भी अब लगातार रोमांचक होता जा रहा है। मुंबई इंडियंस ने भी अपनी जीत का खाता खोल लिया है। राहुल चाहर और क्रुणाल पंड्या की शानदार फिरकी गेंदबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 10 रनों से हरा दिया। केकेआर को आखिरी पांच ओवरों में जीत के लिए 31 रन चाहिए थे और छह विकेट बचे हुए थे, लेकिन मुंबई के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्हें जीत से रोक दिया।

राहुल ने चार ओवर में 27 रन देकर चार विकेट लिए तो वहीं क्रुणाल ने चार ओवर में सिर्फ 13 रन खर्च करके एक विकेट हासिल किया। ट्रेंट बोल्ट ने भी आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी कर दो विकेट झटकने में कामयाबी हासिल की। बोल्ट ने चार ओवर में 27 रन दिए। आंद्रे रसेल ने आखिरी ओवरों में पांच विकेट झटके। शानदार गेंदबाजी का ही नतीजा रहा कि मुंबई इंडियंस की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 152 रन पर ऑल आउट हो गई। नीतिश राणा और शुभमन गिल की पहले विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी के बाद भी केकेआर की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 142 रन ही बना सकी।

लक्ष्य का पीछा करते हुए शुभमन गिल और नीतिश राणा ने केकेआर को अच्छी ओपनिंग दी थी। चाहर ने शुभमन को आउट कर पहले विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी को तोड़ने में अहम कामयाबी हासिल की। चाहर ने इसके बाद विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के हाथों राहुल त्रिपाठी को 5 रनों के स्कोर पर आउट किया। साथ ही मोर्गन को भी 7 रनोंके स्कोर पर पवेलियन वापस लौटाया।

केकेआर को आखिरी दो ओवरों में जीत के लिए 19 रन चाहिए थे, लेकिन क्रीज पर दिनेश कार्तिक और रसेल की मौजूदगी के बाद भी बुमराह ने सिर्फ चार रन दिए। बोल्ट ने आखिरी ओवर में लगातार दो गेंदों पर रसेल और पैट कमिंस को आउट कर मुंबई इंडियंस की जीत सुनिश्चित कर दी। रसेल ने 15 गेंद में नौ रन बनाये जबकि कमिंस खाता खोले बगैर आउट हुए। कार्तिक 11 गेंद में आठ रन बनाकर नाबाद रहे।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com